गुरु नानक देव जी का 554वां प्रकाश पर्व: बड़ा गुरुद्वारा मे सिख समुदाय के लोगों ने टेका माथा

धनबाद: कोयलांचल में भी सिख गुरु गुरु गोविंद सिंह की 554 वी जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई जा रही है. धनबाद के बैंक मोड के बड़ा गुरुद्वारा में बड़ी संख्या में सिख समुदाय सहित पूरे धनबाद के विभिन्न समुदाय के लोगों ने भी माथा टेका. जहां गुरु गोविंद सिंह जी के पाठ के साथ पूजा अर्चना की गई. इसके पश्चात गुरु गोविंद सिंह के आशीर्वाद के स्वरूप में लंगर की भी व्यवस्था रही, जहां हजारों की संख्या में लोगों ने लंगर को आशीर्वाद के रूप में ग्रहण किया. मौके पर धनबाद विधायक राज सिन्हा भी मौजूद हैं.

वहीं आयोजन कर्ता और पूरी समिति के द्वारा पूरे विधि व्यवस्था को बनाए रखने में अपनी अहम भूमिका निभाई. वहीं समिति के संचालक ने बातचीत के दौरान बताया कि आज का दिन बड़ा ही महान दिन है. गुरु गोविंद सिंह के बताए रास्तों पर हम सभी को चलना चाहिए. सीख समुदाय एक ऐसा समुदाय है जो हर एक धर्म का स्वागत करता है. और सभी को मील दूर कर रहने की संदेश देता है. अपने कर्म से कोई भी बड़े कहलाते हैं. इन्हीं सभी बातों के साथ हमें अच्छे कर्म और सही राह पर चलने की जरूरत है. तभी हम आगे की ओर बढ़ पाएंगे.

ये भी पढ़ें:   शहीद सोबरन सोरेन के शहादत दिवस समारोह में शामिल हुए सीएम, कहा-कुर्बानियों के कारण ही हमे अलग राज्य नसीब हुआ