पलामू : सोलह वर्षीया किशोरी के साथ आधा दर्जन युवकों ने किया बलात्कार, संदिग्ध युवक हिरासत में

पलामू । जिले में अनुसूचित जाति (एससी) की एक सोलह वर्षीया किशोरी के साथ आधा दर्जन युवकों ने बलात्कार की घटना को अंजाम देकर फरार हो गये। इस घटना की पुष्टि हुसेनाबाद अनुमंडलीय पुलिस पदाधिकारी (एसपीडीओ) पूज्य प्रकाश ने बातचीत में की है। बलात्कार की यह घटना जिले में एक पखवाड़े के भीतर दूसरी है। इसके पहले मेदिनीनगर में एक सात वर्षीया बच्ची के साथ चालीस वर्षीय व्यक्ति ने सात मई को बलात्कार किया था। हालांकि, बच्ची के कथित बलात्कारी को पुलिस ने घटना के दूसरे दिन गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, मगर बृहस्पतिवार को हुई घटना के सिलसिले में अबतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है।

हुसैनाबाद के एक गांव में बलात्कार की घटना उस वक्त घटित हुई, जब अल्पवयस्क (16) किशोरी अपने घर में अकेली थी।उसके माता-पिता अपने रिश्तेदार के यहां एक शादी समारोह में शामिल होने गये थे। पुलिस के अनुसार बलात्कारी नाबालिग के गांव के ही हैं और उसे अकेला देख जबरदस्ती घर में घुस कर सामूहिक बलात्कार किए। एसडीपीओ ने बताया कि नाबालिग के अभिभावकों के घर लोटने पर आज सुबह पीड़िता ने जानकारी दी, तब यह बात पुलिस के संज्ञान में आई।

उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है ओर नाबालिग की प्राथमिक चिकित्सा हुसेनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल में करा कर चिकित्सकीय परीक्षण के लिए मेदिनीराय चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल भेजा गया है। इधर, पुलिस ने विशेष दल का गठन कर कुछ संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया है।इनसे पूछताछ हो रही है, लेकिन गिरफ्तारी की कोई आधिकारिक सूचना नहीं है।