गोड्डा : ललमटिया में कुएं की सफाई के दौरान एक बच्चे की मौत, 6 लोग बेहोश

गोड्डा। ललमटिया थाना अंतर्गत राजमहल कोल परियोजना क्षेत्र के बड़ा भोंडाय में कुएं सफाई के दौरान 6 लोग बेहोश हो गए जबकि एक बच्चे की मौत हो गयी है। बेहोश हुए लोगों को महगामा अस्पताल भेजा गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक, बड़ा भोंडाय गांव में एक ढके हुए पुराने कुएं की साफ सफाई के लिए एक 8 साल का बच्चा कुएं में उतरा, लेकिन वह जैसे ही कुएं के अंदर गया बेहोश हो गया। इसके बाद वहां मौजूद लोग घबरा गए और बच्चे के घर वालों को इसकी सूचना दी गई। आनन फानन में बच्चे के परिजन और कई ग्रामीण कुएं के पास पहुंचे और बच्चे को बाहर निकालने के लिए कुएं के अंदर घुसे, लेकिन जैसे-जैसे लोग कुएं के अंदर उतरते गए वैसे-वैसे वे जहरीली गैस की चपेट में आते गए और बेहोश होते गए।

हालांकि, इसके बाद ग्रामीणों ने काफी मशक्क की और किसी तरह सभी को कुएं से बाहर निकाला, जिसके बाद पता चला कि सबसे पहले जो बच्चा कुएं में उतरा था उसकी जान जा चुकी है। वहीं कुएं से बाहर निकाल कर सभी बेहोश लोगों को मगहामा अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उनकी स्थिति देखते हुए गोड्डा रेफर कर दिया।

ग्रामीणों का कहना है कि कुएं की गहराई करीब 20 फीट है जो काफी दिनों से बंद पड़ा था। लोगों का कहना है कि गर्मी के कारण पानी की किल्लत होने लगी थी. यही वजह रही कि कुएं की सफाई की जानी थी, लेकिन इस हादसे से गांव में मातम पसर गया है।