बिहार: सिवान में सावन के पहले सोमवार को बड़ा हादसा, बाबा महेंदरनाथ मंदिर में दर्शन के दौरान भगदड़ में तीन की मौत, कई घायल

सिवान। सिवान में सावन के पहले सोमवार को बड़ा हादसा हुआ है। जिले में पहली सोमवारी को दर्शन के दौरान मची भगदड़ में तीन लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में दो महिला और एक पुरुष शामिल हैं। हादसा सिवान के सिसवन प्रखंड स्थित बाबा महेंदरनाथ मंदिर में हुआ है। खबर के मुताबिक पहली सोमवार को जलाभिषेक के लिए बाबा महेंदरनाथ मंदिर में भारी संख्या में भक्त जलाभिषेक के लिए पहुंचे थे। शिवालय प्रांगण में अत्यधिक भीड़ के कारण कतारबद्ध दो महिलाओं के साथ एक व्यक्ति की दबकर मौत हो गई।

मृतका जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भंटापोखर गांव निवासी दिलीप बैठा की पत्नी सोहागमती देवी बताई जाती हैं। जबकि दूसरा मृतक महिला की पहचान लीलावती देवी के रूप में हुई है, जबकि मरने वाले तीसरे व्यक्ति की पहचान देवरिया के सुंदरपुर निवासी निकेश के रूप में हुई है। जलाभिषेक के दौरान हुए हादसे के बाद मंदिर परिसर में भगदड़ की स्थिति हो गई। इस दौरान कई लोगों के घायल होने की सूचना है। घायलों में अजोरिया देवी पति दीनानाथ यादव प्रतापपुर निवासी, शिव कुमारी देवी पति जनक देवी भगत घर शाहबाजपुर थाना हुसैनगंज समेत अन्य शामिल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि पहली सोमवार को बाबा महेंदरनाथ मंदिर में जलाभिषेक के लिए भक्त पहुंचें थे। ये मंदिर काफी प्रसिद्ध है, इसलिए यहां काफी दूर-दूर से लोग आते हैं। भक्तों की भीड़ ज्यादा होने के वजह जलाभिषेक के लिए मंदिर प्रांगण में काफी लंबी लाइन लगी थी। जल चढ़ाने के दौरान काफी भीड़ होने की वजह मची भगदड़ में तीन लोगों की मौत हो गई।तीन लोगों की मौत के बाद मंदिर परिसर में भगदड़ की स्तिथि पैदा हो गई। इस दौरान कई लोग घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने व्यवस्था को संभालने की कोशिश में लग गई। पुलिस भीड़ को नियंत्रण कर रही है। बताया जाता है कि फिलहाल मंदिर क स्थिति सामान्य है।