अब सही जगह पर पलट कर आए हैं, पलटू राम : जगतगुरु रामभद्राचार्य

पटना : बीजेपी के साथ नए गठबंधन में शामिल हो कर बिहार में नई सरकार का गठन हो चुका है. राजद खेमे को छोड़ कर बीजेपी का हाथ थामने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना भी जारी है. इस बीच जगतगुरु रामभद्राचार्य का भी बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार अब सही जगह पर आ गए हैं. इससे पहले वह गलत जगह चले गए थे, जहां उनका अपमान हो रहा था. जगतगुरु ने रामचरितमानस रावण और विभीषण की भी चर्चा की.

मालूम हो कि जगतगुरु रामभद्राचार्य बिहार की राजनीति को लेकर संवेदनशील रहते हैं. इससे पहले लालू परिवार द्वारा अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर की जा रही टिप्पणी पर उन्होंने बयान दिया था. तेज प्रताप यादव द्वारा पटना में बागेश्वर सरकार के कार्यक्रम का विरोध करने पर उन्होंने कहा था कि पटना के गांधी मैदान में आकर तब राम कथा कहूंगा जब अहंकारी सरकार चली जाएगी. नई सरकार बनने पर एक बार फिर उन्होंने बड़ी बात कही है.

जगतगुरु ने कहा है कि बीजेपी का साथ छोड़कर नीतीश कुमार भले ही महागठबंधन में चले गए थे लेकिन, उन्हें वहां सम्मान नहीं मिल रहा था. वह पलटू राम तो हैं ही लेकिन, अब सही जगह पर पलट कर आ गए हैं. उन्होंने कहा कि जब रावण का भाई विभीषण राजनीति में राम जी की शरण में आ सकता है तो नीतीश कुमार के आ जाने में क्या हर्ज है.