एनआईए ने शुरू की रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले की जांच, हमलावर की जानकारी देने वाले को दिया जाएगा 10 लाख रुपये का इनाम

बेंगलुरु: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में हमलावर के बारे में जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है. एनआईए ने कहा है कि सूचना देने वालों की पहचान गोपनीय रखी जाएगी. बता दें कि शुक्रवार को बेंगलुरु के लोकप्रिय भोजनालय रामेश्वरम कैफे में हुए बम विस्फोट में नौ लोग घायल हो गए, और यह सामने आने के बाद कि विस्फोट का कारण पहले से संदिग्ध गैस रिसाव नहीं था, पुलिस ने सभी कोणों से जांच शुरू कर दी है.

इस घटना में सात ग्राहकों समेत कुल नौ लोग घायल हो गये थे. गंभीर रूप से घायल लोगों में वह महिला भी शामिल है जो बैग के पास बैठी थी. रामेश्वरम कैफे बेंगलुरु में व्हाइटफील्ड के ब्रुकफील्ड क्षेत्र में स्थित है, जो एक जीवंत पड़ोस, एक व्यापार केंद्र और साथ ही एक तकनीकी केंद्र है. कर्नाटक पुलिस को संदेह है कि भोजनालय में संभावित इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) से भरे बैग में विस्फोट हो सकता है, हालांकि एनआईए और आईबी को मामले से अवगत करा दिया गया है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की स्थानीय इकाई के अधिकारी बाद में घटनास्थल पर पहुंचे हैं.

एनआईए के अधिकारियों ने दावा किया कि विस्फोट बाहर से किसी व्यक्ति द्वारा रखे गए बैग से हुआ था. घटना के एक सीसीटीवी वीडियो में एक विस्फोट दिखाई दे रहा है, जिससे धुआं निकल रहा है और घबराए हुए ग्राहक और अन्य लोग वहां से भाग रहे हैं. विस्फोट होने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा था कि व्हाइटफील्ड में लोकप्रिय द रामेश्वरम कैफे में विस्फोट के कारण और प्रकृति का पता लगाने के लिए जांच जारी है. उन्होंने कहा कि यह एक “इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव” उपकरण के कारण हुआ हो सकता है.

कर्नाटक के सीएम ने पहले खुलासा किया था कि मास्क और टोपी पहने एक व्यक्ति बस से आया था, जिस पर विस्फोट के पीछे होने का संदेह है. उन्होंने आगे बताया कि नकाबपोश आदमी ने, “कैफे के काउंटर से रवा इडली खरीदी और एक जगह बैठ गया. फिर उसने टाइमर सेट किया और चला गया.” उन्होंने आगे खुलासा किया कि इन दृश्यों को सुरक्षा कैमरों द्वारा कैद कर लिया गया है क्योंकि अपराधी को देखा जा सकता है, “बस से उतरना, भोजनालय में टिफिन खरीदना, एक जगह बैठना और एक बैग रखना सभी आ गए हैं.”

ये भी पढ़ें:बाल किशुन मुण्डा ने दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल, रांची के आयुक्त का पदभार किया ग्रहण

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.