चुनाव ड्यूटी पर तैनात शिक्षक की बिगड़ी तबियत, मतदान केंद्र पर ही तोड़ दिया दम

सुपौल : लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान के दौरान बिहार के सुपौल में बड़ा हादसा हुआ है. जहां मतदान ड्यूटी पर तैनात एक शिक्षक की मौत हो गई. मतदान केंद्र पर ही मतदान कर्मी की तबीयत बिगड़ गयी और वह बेहोश होकर बूथ पर ही गिर गये. उन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मृतक की पहचान पीआरएलएन +2 हाई स्कूल, रतनपुर में पदस्थापित शिक्षक शैलेन्द्र कुमार के रूप में की गई है। यह घटना सुपौल के चांदपीपर पंचायत के मनरेगा भवन स्थित मतदान केंद्र पर हुई.

सुपौल में मतदान कर्मी की मौत

मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार के सुपौल में मंगलवार को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदान हो रहा है. मतदान के लिए मतदान कर्मी सुबह-सुबह ही मतदान केंद्रों पर पहुंच गये. इसी क्रम में सरायगढ़ प्रखंड के चांदपीपर पंचायत के मनरेगा भवन में भी मतदान की पूरी तैयारी की गयी. लेकिन इसी दौरान यहां एक बड़ा हादसा हो गया. मतदान ड्यूटी पर तैनात एक कर्मचारी की तबीयत अचानक बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई.

चलते समय अस्वस्थता महसूस होना

बताया जा रहा है कि मृतक की पहचान पीआरएलएन हाई स्कूल, रतनपुर में पदस्थापित शिक्षक शैलेन्द्र कुमार के रूप में की गई है. तीसरे चरण के मतदान के लिए शैलेन्द्र कुमार की ड्यूटी चांदपीपर पंचायत के मनरेगा भवन स्थित मतदान केंद्र पर थी. मतदान शुरू होने से पहले सुबह करीब पांच बजे वह मतदान केंद्र पर टहल रहे थे. इसी दौरान वह अचानक गिर पड़े और बेहोश हो गये. अन्य मतदान कर्मियों ने आनन-फानन में उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरायगढ़ भपटियाही लाया। लेकिन डॉ एसके सत्या ने उसे मृत घोषित कर दिया.