छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, निर्माण कार्य में लगे 16 गाड़ियों को फूंका, करोड़ो का नुकसान

छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा जिले के भांसी थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने ताडंव मचाया है. रविवार की रात डामर प्लांट में नक्सलियों ने उत्पात मचाते हुए 16 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है. साथ ही प्लांट में मौजूद गार्ड को बंधक बना लिया. इस आगजनी से काफी नुकसान देखने को मिल रहा है. 50 की संख्या में आये नक्सलियों ने घटना को अंजाम देने के बाद जंगल के रास्ते से भाग निकले.

चौकीदार को बनाया बंधक

घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यहां निजी कंस्ट्रक्शन कंपनी की खड़ी करीब 16 गाड़ियों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया. इस आगजनी से करोड़ों का ट्रक जलकर खाक हो गया है. वहीं प्लांट में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि करीब 50 से ज्यादा नक्सली यहां पहुंचे और सबसे पहले गाड़ियों के डीजल टैंक फोड़ने के साथ ही टंकियों में आग लगा दी. सुरक्षाकर्मियों की मानें तो घटनास्थल से पुलिस थाना महज एक किमी दूर में यह डामर प्लांट स्थित है, देर रात नक्सली यहां जंगल के रास्ते  पहुंचे थे. इनमें कुछ वर्दीधारी हथियाबंद भी थे, बताया जा रहा है कि प्लांट में मौजूद चौकीदार को बंधक बनाया गया, जिसके बाद एक-एक वाहनों के टैंक फोड़कर उसमें आग लगा दी.

पुलिस जवानों ने शुरू किया सर्च अभियान

वारदात के बाद सारे नक्सली जंगल की तरफ चले गए, इस वारदात की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली तो रात में ही जवान मौके पर पहुंचे, वाहनों में लगी आग को बुझाने की कोशिश की गई. पुलिस जवानों द्वारा इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया है।

बताया जा रहा है कि N C Nahar Road countraction कैंप में नक्सलियों ने गाड़ियों पर आग लगाया है.  रोड कंस्ट्रेक्शन का काम दंतेवाड़ा से किरंदुल तक चल रहा है. जिसमें मुख्य रूप से चार हाईवा,  चार पिकअप, एक जेसीबी, एक क्रेन, एक  सिफ्टर ट्रक, पानी टैंक गाड़ी एक और एक मिक्सर गाड़ी शामिल है.

इसे भी पढ़ें: प्रशांत किशोर की ‘जनसुराज’ पार्टी में आज शामिल होंगी भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह