मोहन यादव व विष्णु देव साय आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम भी शामिल होंगे

भोपाल/रायपुर बुधवार को मोहन यादव मध्यप्रदेश और विष्‍णु देव साय छत्तीगसगढ़ मुख्‍यमंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. मध्‍य प्रदेश के लाल परेड ग्राउंड के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में बुधवार 13 दिसंबर को दोपहर 12:00 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा. नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के साथ दोनों डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला भी शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गज नेता शामिल होंगे. कई राज्यों के मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं.

रायपुर में शपथ लेंगे विष्‍णु देव साय

छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी विधायक दल के नेता विष्‍णु देव साय बुधवार को दोपहर बाद 2 बजे मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह रायपुर के साइंस कॉलेज के मैदान में होगा. इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं. सुरक्षा के व्‍यापक इंतजाम किए गए हैं. साथ ही ट्रैफिक को लेकर भी एडवायजरी जारी की गई है.

पीएम मोदी समेत कई दिग्गज होंगे शामिल

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में मध्य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ दो डिप्टी सीएम और कुछ मंत्री भी बुधवार 13 दिसंबर को शपथ लेंगे. भव्य शपथ ग्रहण समारोह मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित होगा. कई राज्यों के सीएम और कई वीआईपी मेहमान भी शामिल होंगे. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी समारोह में शामिल होंगे.