आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामला : गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे को एमपी-एमएलए कोर्ट से मिली जमानत

दुमका। एमपी-एमएलए के विशेष अदालत अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी जितेंद्र राम के न्यायालय में गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे गुरुवार को दो मामलों में पेश हुए। मधुपुर उप चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के दर्ज एक मामले में उन्हें जमानत मिल गयी।

देवघर में वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव के दौरान दर्ज एक मामले में सांसद निशिकांत दुबे, देवघर विधायक नारायण दास और भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष दिवाकर गुप्ता की पेशी हुई। इस मामले में तीनों का बयान अदालत में दर्ज हुआ। अदालत से निकल कर मीडिया से बातचीत में निशिकांत दुबे ने सोरेन परिवार और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं जब कुछ भी बोलता हूं तो लोगों को बहुत बुरा लगता है लेकिन सच्चाई यही है कि हेमंत सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विपक्षी एकता पर सांसद ने कहा कि पिछले दो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को अपोजिशन ऑफ द लीडर का दर्जा नहीं मिला है। 40 से 50 सीटों पर कांग्रेस सिमट जा रही है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बहुत ज्यादा अपनी ताकत लगा देंगे फिर भी 4 से 5 सीटों पर सिमट जाएंगे। लालू यादव, शरद पवार, उमर अब्दुल्ला सहित ऐसी पार्टियां दो चार सीटों पर ही सिमट जाएगी। उन्होंने कहा कि जितनी भी परिवारवादी पार्टियां हैं, एक गठबंधन बनाकर प्रधानमंत्री को हटाकर केवल लूट और खसोट करना चाहती हैं लेकिन जनता सब जानती है।