दूसरे दिन भी ईडी दफ्तर पहुंची विधायक अंबा, पूछताछ जारी

रांची : बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद दूसरे दिन भी ईडी कार्यालय पहुंची. जहां विधायक से पूछताछ जारी है. बता दें कि बालू तस्करी सहित आधा दर्जन मामलों में मनी लॉन्ड्रिंग के बिंदु पर जांच कर रही ईडी ने सोमवार को अंबा प्रसाद से पूछताछ की थी. पूछताछ के बाद मंगलवार को भी ईडी ने हाजिर होने के लिए कहा था. बताते चलें कि इससे पहले 4 अप्रैल को भी ईडी ने अंबा प्रसाद को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन तबियत का हवाला देते हुए वो उरस्थित नहीं हुई थी.

3 अप्रैल को अंबा प्रसाद के पिता योगेंद्र साव ईडी के समक्ष हुए थे पेश

बीते 3 अप्रैल को विधायक अंबा प्रसाद के पिता योगेंद्र साव ईडी के समक्ष पेश हुए थे. अंबा और उनके पारिवारिक सदस्यों के खिलाफ ईडी ने हजारीबाग के कई थानों में इसीआइआर दर्ज किया है. इसमें रंगदारी, लेवी वसूली, बालू का अवैध व्यापार सहित अन्य आरोप लगाये गये हैं.

12 मार्च को ईडी ने अंबा प्रसाद और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर की थी छापेमारी

ईडी ने विधायक अंबा प्रसाद और उनके सहयोगियों के कई ठिकानों पर 12 मार्च को छापेमारी की थी. जिसमें विभिन्न ठिकानों से ईडी ने कुल 30 लाख रुपए बरामद किया था. छापेमारी में ईडी ने गोविंदपुर (धनबाद) के सीओ शशिभूषण के आवास से नगद रूपयों के अलावा कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और अन्य डिजिटल डिवाइस जब्त किये गये थे. ईडी ने मामले में आगे की जांच और पूछताछ के लिए योगेंद्र साव, अंबा प्रसाद और अंकित राज को समन भेज कर हाजिर होने का निर्देश दिया था.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को HC से झटका, कहा- गिरफ्तारी अवैध नहीं