नकली विदेशी शराब बनाने में इस्तेमाल किंग्स गोल्ड शराब की बड़ी खेप को रांची पुलिस ने पकड़ा, 1 हज़ार से ज्यादा पेटी जब्त

Joharlive Team

रांची। पिठोरिया थाना क्षेत्र के ओएना गांव में रांची पुलिस ने एक बार फिर छापेमारी कर शराब की खेप को पकड़ा है। शुक्रवार को हुई कार्रवाई में रांची पुलिस ने विदेशी नकली शराब बनाने में इस्तेमाल किंग्स गोल्ड शराब जप्त किया है। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना पर यह शराब मिला है। जप्त शराब की मूल्य करीब 28 से 30 लाख है। जबकि, इसको नकली विदेशी शराब बना कर मार्केट में बेचने पर करीब डेढ़ करोड़ रुपये है। पुलिस की कार्रवाई अभी भी जारी है।


मालूम हो कि पुलिस टीम ने गुरुवार को अवैध तरिके से संचालित शराब फैक्ट्री के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर गठित टीम ने पिठोरिया थाना क्षेत्र में छापेमारी कर करीब 30 लाख का विदेशी शराब जब्त किया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें राहुल शर्मा, नितय बनर्जी, गौतम, बिट्टू और तापस मंडल शामिल है। ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में एसएसपी की क्यूआरटी टीम और स्थानीय थाना ने छापेमारी की। क्यूआरटी का नेतृत्व एएसआई शाह फैसल कर रहे थे।

झारखंड, बिहार, यूपी, ओडि़सा समेत कई राज्यों में करते थे सप्लाई
ग्रामीण एसपी ने बताया कि लंबे समय से मुख्य आरोपी राहुल शर्मा अवैध नकली विदेशी शराब का कारोबार कर रहा था। झारखंड के अलावा बिहार, यूपी, हरियाणा, अरुणाचल प्रदेश, दिल्ली और पंजाब सहित कई अन्य राज्यों में अवैध शराब की खेप भेजा करता था। अभी तक 50 लाख से ज्यादा का नकली विदेशी शराब मार्केट में सप्लाई कर चुका है।

शराब की बोटलिंग में खर्च 200 रुपये, मार्केट में बेचते थे महंगे दामों में
अवैध तरिके से संचालिक विदेशी शराब फैक्ट्री का मुख्य आरोपी राहुल शर्मा ने बताया कि किसी भी ब्रांड के विदेशी शराब की बोटलिंग में 200 रुपये खर्च आता है। जबकि, उसे महंगे दामों में मार्केअ में सप्लाई किया जाता है। इसके लिए अलग-अलग एजेंट को रखा गया है।