कश्मीर: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर

Joharlive Desk

जम्मू। कश्मीर के कुलगाम जिले के मंजगाम इलाके में शनिवार सुबह भी सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि खल बटोरा के मैन गोरी इलाके में शुरू हुए मुठभेड़ के दौरान दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के दमहाल हंजीपोरा बेल्ट में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। गोलीबारी अब भी जारी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में विशेष इनपुट मिलने के बाद 34 आरआर समेत संयुक्त बलों ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था। संदिग्ध इलाकों की तलाशी के दौरान छिपे हुए आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गया। मारे गए आतंकियों की पहचान एजाज अहमद नायकू उर्फ मूसा भाई, शाहिद सादिक मलिक उर्फ अजान भाई और आदिल अहमद ठोकर के रूप में हुई है।

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से एलओसी पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर अग्रिम चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया जा रहा है। शुक्रवार को भी पुंछ के बालाकोट और राजोरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया गया था।

इसमें पांच जवान घायल हो गए थे। शुक्रवार को सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान होने की सूचना मिली थी। खबर है कि कल पाकिस्तान की कई चौकियां तबाह हो गई थी और कई सैनिक भी घायल हो गए थे।

हालांकि, सेना की ओर से इस बारे में कोई अधिकृत बयान नहीं दिया गया है। पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार सुबह सुंदरबनी सेक्टर में अचानक गोलाबारी शुरू कर दी गई। अग्रिम चौकियों को निशाना बनाए जाने से पांच सैनिक घायल हो गए। उन्हें तत्काल साथियों ने उठाकर अस्पताल में भर्ती कराया।

शाम 6:20 बजे पाकिस्तान की ओर से बालाकोट सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया गया। मनकोट और बलनोई इलाके में पहले तो सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया गया। इसके बाद रिहायशी इलाकों में भी गोले गिरने लगे। दहशत के चलते लोग घरों में ही दुबके रहे।

इससे पहले गुरुवार को पुंछ जिले के बालाकोट क्षेत्र में की गई गोलाबारी में 14 पंजाब रेजीमेंट के दो जवान घायल हो गए थे। बुधवार देर रात पाकिस्तानी सेना ने बालाकोट क्षेत्र और राजोरी जिले के तारकुंडी क्षेत्र में गोलाबारी शुरू की थी।

पाकिस्तान की ओर से पिछले कुछ दिनों से एलओसी पर लगातार गोलाबारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि गोलाबारी की आड़ में पाकिस्तान घुसपैठ की लगातार साजिशें कर रहा है जिसे सेना के सतर्क जवान नाकाम बना रहे हैं।