झामुमो ने ईडी पर लगाए गंभीर आरोप, पीएम मोदी को बताया भ्रष्टाचार का पर्याय

रांची: देश और राज्य भर में ईडी की कार्रवाई तेज है. इसको लेकर देश भर के नेताओं, खास कर विपक्षी पार्टियों में गहरा असंतोष है. कई नेता ईडी की कार्यशैली पर सवाल उठा चुके हैं. वहीं ईडी की कार्रवाई में अब तक कई नेता जेल जा चुके हैं. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से जेल में हैं. इससे झारखंड की सत्तारूढ़ पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा भी जांच एजेंसी के विरुद्ध अब मोर्चा खोल चुकी है. मंगलवार को झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने भी प्रवर्तन निदेशालय पर कई गंभीर आरोप लगाए. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी को भी निशाने पर लिया.

प्रेस वार्ता में मीडिया को संबोधित करते हुए सुप्रियो भट्टाचार्य ने पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि देश में ईडी की जितनी कार्रवाई हो रही है, वो सभी प्रधानमंत्री के साजिश के तहत हो रहा है. उन्होंने कहा कि पूरा देश जानता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार को हथियार बना कर काम करती है. सुप्रियो ने भाजपा की तुलना कंगारू से करते हुए कहा कि बीजेपी कंगारू की तरह काम करती है. उन्होंने कहा कि जिस तरह कंगारू के पेट में थैला होता है, उसी तरह बीजेपी के पेट में भी थैला है. उस थैले में ईडी और सीबीआई जैसी जांच एजेंसी रहती है, साथ ही उस थैले में भ्रष्टाचारियों को भी बीजेपी साथ ही रखती है. बीजेपी इन सबको थैले में साथ रख कर ही काम करती है ताकि जिसकी जब ज़रूरत पड़े तो उसका उपयोग कर सके.

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि हमारे नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी झूठे मामले में जेल में डालने का काम बीजेपी ने किया है. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन को बीजेपी ने इसलिए जेल में डलवाया है ताकि वो चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार-प्रसार न कर सकें. सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि ईडी एवं सीबीआई का बीजेपी इस्तेमाल करती है. उन्होंने ये भी कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार के पर्याय बन गए हैं.

ये भी पढ़ें: मनप्रीत हत्याकांड का मुख्य आरोपी पूरन चौधरी चढ़ा पुलिस के हत्थे, रंगदारी समेत दर्जनों मामले में चल रहा था फरार