Jharkhand Weather : मौसम हुआ साफ, खिली धूप तो ठंड से मिली राहत

रांची : झारखंड का मौसम साफ हो गया है. राजधानी रांची में पिछले 24 घंटे में अच्छी धूप खिली. अधिकतम तापमान में 4-5 डिग्री की बढ़ोतरी की वजह से लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली. यही हाल अन्य जिलों का भी रहा. मौसम विभाग के अनुसार, झारखंड में पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त हो गया है. पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त होने से 11 मार्च तक मौसम शुष्क रहेगा. पहले मौसम विज्ञान केंद्र ने 8 मार्च तक राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया था.

रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ का असर पूरी तरह कमजोर पड़ चुका है. बंगाल में बना सिस्टम भी कमजोर हो चुका है. यही कारण है कि आने वाले चार दिनों तक पूरे राज्य में बारिश की संभावना अब नहीं है. इससे अधिकतम तापमान में दो-तीन डिग्री और बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है और लोगों को अब हल्की गर्मी का एहसास होने लगेगा.

कैसा रहेगा आज का मौसम

मौसम केंद्र के अनुसार आज राज्य में कहीं भी बारिश, वज्रपात या ओलावृष्टि को लेकर कोई आशंका नहीं है, यानी गुरुवार को मौसम पूरी तरह ड्राई रहेगा. दोपहर में अच्छी खासी धूप देखी जाएगी. वहीं, शाम में हल्की तेज हवा चलने की संभावना है. बादल छंटने से न्यूनतम तापमान में दो-तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की जा सकती है, जिससे रात में लोगों को हल्की कंकनी का एहसास हो सकता है.

इसे भी पढ़ें: सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके रिश्तेदारों के ठिकानों पर ED की रेड