झारखंड हाई कोर्ट ने मैच पर रोक लगाने से किया इनकार, सरकार से मांगा जवाब

रांची: 19 नवंबर को रांची में हो रहे इंडिया न्यजीलैंड टी20 मैच को स्थगित करने की मांग को लेकर दायर याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. अदालत ने मैच पर किसी भी प्रकार की रोक लगाने से इनकार कर दिया है. शुक्रवार को निर्बाध रूप से मैच होगा. सरकार द्वारा 100% की क्षमता से दर्शक को देखने के जो आदेश दिए गए हैं, उस बिंदु पर आगे सुनवाई होगी.

झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ रवि रंजन और न्यायाधीश सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में इस मामले पर सुनवाई हुई. याचिकाकर्ता की ओर से अदालत को बताया गया कि कोविड-19 को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा जो एसओपी जारी किया गया है. उसका उल्लंघन करते हुए इस संक्रमण काल में पूर्ण स्ट्रेंथ के साथ क्रिकेट मैच देखने के लिए दर्शक को कैसे अनुमति दी गई? यह गलत है, इसलिए पूर्ण स्ट्रेंथ के साथ मैच नहीं किया जाना चाहिए.

वहीं, सरकार की ओर से पक्ष रखते हुए अधिवक्ता ने अदालत को बताया कि, यह इंटरनेशनल स्तर का मैच है, राज्य के प्रतिष्ठा का सवाल है, इसलिए इस पर अभी किसी भी तरह का रोक न लगाया जाए. अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के उपरांत किसी भी तरह के रोक लगाने से इनकार करते हुए मामले पर आगे सुनवाई के लिए समय निर्धारित की है और राज्य सरकार को जवाब पेश करने को भी कहा है.

बता दें कि झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता धीरज कुमार ने झारखंड सरकार द्वारा राजधानी रांची में हो रहे क्रिकेट मैच में दर्शक को पूरी क्षमता से क्रिकेट देखने का जो आदेश दिया गया था. उसे चुनौती दी गई है. उसी याचिका पर सुनवाई हुई.

इंडिया और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम रांची पहुंच गई है. एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या मे पुलिस बल को तैनात किए गए थे. एयरपोर्ट से बस में बैठकर सभी खिलाड़ी सीधे होटल के लिए निकल गए. जिस बस से खिलाड़ियों को होटल ले जाया गया, उसकी डॉग स्कॉयड टीम ने विशेष चेकिंग की थी. एयरपोर्ट पर भी बायो बबल सिस्टम तैयार किया गया था. एयरपोर्ट कैंपस से खेल प्रेमियों को दूर रखा गया.