रानेश्वर थाना परिसर में लगा जनता दरबार, एसपी ने सुनी समस्याएं

दुमका : दुमका पुलिस इन दिनों जनता के प्रति संवेदनशील दिखाई दे रही है. इसी कड़ी में दुमका एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने रानेश्वर थाना परिसर में विधायक  नलिन सोरेन की उपस्थिति में जनता दरबार का आयोजन किया.  जनता दरबार में रानेश्वर थाना क्षेत्र के सभी मुखिया, जनप्रतिनिधि, जिला परिषद सदस्य तथा आम जनता की समस्याओं को सुना और समाधान किया. साथ ही निराकरण का आश्वासन भी दिया. जनता दरबार में जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र के अलग-अलग समस्याओं को पुलिस अधीक्षक के समक्ष रखा. एसपी ने सरलता से जनता के समस्याओं को सुलझाया. उनके सवालों के जवाब से संतुष्ट भी किया.

ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिनिधियों से कहा कि घरेलू विवाद व छोटे-मोटे समस्याओं को अपने स्तर से ग्राम में ही सुलझाने का प्रयास करें. ग्रामीणों ने कहा कि बालू की समस्या उतपन्न हो गई है. इस विषय पर एसपी ने कहा कि ग्रामीणों को बालू की समस्याओं से निजात दिलाने के लिए उपायुक्त स्तर से पंचायत में योजना लागू कर बालू उपलब्ध कराई जाएगी. ट्रैफिक व्यवस्था के मामले में उन्होंने बाइक चालकों से हेलमेट का इस्तेमाल करने एवं यातायात के नियमों का पालन करने का जनता से आग्रह किया. एसपी ने कहा कि थाना में कंप्लेंट रजिस्टर बनाया गया है जिसमें आपके द्वारा दिए गए आवेदन पर क्या कार्रवाई हुई है इसकी जानकारी रहेगी.

रानेश्वर क्षेत्र के आम जनता के आग्रह पर क्षेत्रीय भाषा बोलने वाले ग्रामीण की सुविधा एवं जनता पुलिस में समन्वय स्थापित करने करने के लिए एक बांग्ला भाषी पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति का आदेश दिया. साथ ही दुर्गा पूजा को लेकर विधि व्यवस्था बनाये रखने की भी बात कही गई, ताकि आस्था के इस पर्व को उत्साह पूर्वक मनाया जा सके.

इसे भी पढ़ें: कार-बाइक की टक्कर में बाइक सवार की मौत