भारत ने कनाडा के आरोपों को किया खारिज, जानें क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली : कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो के आरोपों पर भारत ने करारा जवाब देते हुए उनके सभी आरोपों को खारिज कर दिया है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने मंगलवार सुबह पीएम ट्रूडो के आरोपों को निराधार करार दिया है. भारत सरकार ने कनाडा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि ऐसे आरोप खालिस्तानियों और चरमपथियों से ध्यान हटाने के लिए लगाए जा रहे हैं.  भारत ने कनाडा के आरोपों का जवाब देते हुए यह भी कहा कि कनाडा सरकार भारत विरोधी तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे. हमारी कानून के शासन के प्रति मजबूत प्रतिबद्धता है.

कनाडा ने आतंकियों को दिया आश्रय : विदेश मंत्रालय

भारतीय विदेश मंत्रालय ने मंगलवार सुबह पीएम ट्रूडो के आरोपों को निराधार करार दिया है. वहीं,  भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि कनाडा के पीएम द्वारा दिए गए ऐसे बयान खालिस्तानी आतंकवादियों और चरमपंथियों से ध्यान हटाने की एक कोशिश है, जिसे कनाडा में आश्रय मिलता रहा है.

हरदीप सिंह की हत्या के पीछे भारत नहीं : विदेश मंत्रालय

भारत ने आगे कहा कि कनाडा में हत्या, मानव तस्करी और संगठित अपराध सहित कई अवैध गतिविधियों के मामले सामने आते रहे हैं. हरदीप सिंह की हत्या के पीछे भारत का कोई हाथ नहीं है.

कनाडा ने भारतीय राजनयिक को किया निष्कासित

बता दें कि जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत के खिलाफ टिप्पणी की थी. दावा किया था कि कनाडा की सुरक्षा एजेंसियां इस बात की जांच कर रही हैं कि क्या हरदीप सिंह की हत्या के पीछे भारतीय एजेंसियों का हाथ है. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि कनाडा में उनके एक नागरिक की हत्या के पीछे दूसरे देश या सरकार की संलिप्तता स्वीकार नहीं की जा सकती है. इसके बाद हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के पीछे भारत का हाथ बताकर कनाडा ने भारतीय राजनयिक को निष्कासित कर दिया है.