लोहरदगा : सड़क निर्माण में लगी जेसीबी को नक्सलियों ने फूंका, पर्चा छोड़ दी धमकी

लोहरदगा। भाकपा माओवादी के रीजनल कमांडर और 15 लाख के इनामी रविंद्र गंझू ने सड़क निर्माण कार्य में लगे जेसीबी को जलाकर एक बार अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है, जिसने पुलिस का सिर दर्द बढ़ा दिया है।

रविंद्र गंझू के दस्ते ने लोहरदगा जिले के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के मन्हें पाट में एक जेसीबी मशीन को फूंक डाला है। इसके अलावा एक मिक्सर मशीन को क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया है।

वहीं, सिंदूर से गड़ातु तक लाखों रुपए की लागत से बन रही सड़क निर्माण कार्य स्थल पहुंचकर एक पर्चा भी छोड़ा है। इस नक्सली वारदात के बाद पुलिस सक्रिय हो गई है। नक्सलियों की घेराबंदी को लेकर सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल की टीम छापेमारी अभियान में जुट गई है।

हालांकि, पूरी घटना से लोहरदगा पुलिस अभी भी अनभिज्ञता जाहिर कर रही है। लोहरदगा एसपी आर. रामकुमार अवकाश में हैं। उनके स्थान पर लोहरदगा डीएसपी मुख्यालय परमेश्वर प्रसाद प्रभार में हैं।

लोहरदगा डीएसपी मुख्यालय सह प्रभारी एसपी परमेश्वर प्रसाद का कहना है कि उन्हें तो मामले की जानकारी ही नहीं है। उनकी थाना प्रभारी से बात ही नहीं हुई। बहरहाल, यह घटना रविवार आधी रात की है।

रविंद्र गंझू के हथियारबंद दस्ते ने सबसे पहले मन्हें पाट पहुंचकर जेसीबी मशीन में आग लगा दी। इसके बाद एक मिक्सचर मशीन को क्षतिग्रस्त कर फूंकने का प्रयास किया। वहां से निकलने के बाद सिंदूर से गड़ातू सड़क में पहुंच कर पर्चा छोड़कर गड़ातु सड़क का निर्माण कार्य बंद करने की चेतावनी दी है।

पुलिस को इसकी जानकारी होने के बाद सोमवार को पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने अभियान शुरू कर दिया है। हाल के समय में भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के खिलाफ अभियान में शिथिलता आने के बाद एक बार फिर माओवादी संगठन हावी हो चुके हैं।