कन्याकुमारी में पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- DMK और कांग्रेस का इतिहास घोटालों से भरा है

कन्याकुमारी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि डीएमके-कांग्रेस का भारत कभी भी तमिलनाडु को विकसित राज्य नहीं बना सकता क्योंकि इसका “घोटालों और भ्रष्टाचार का इतिहास” है. तमिलनाडु के कन्याकुमारी में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत के दक्षिणी किनारे कन्याकुमारी से जो लहर उठी है, वो दूर-दूर तक पहुंचेगी. उन्होंने कहा कि 1991 में  मैंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक ‘एकता यात्रा’ शुरू की. इस बार, मैंने कश्मीर से कन्याकुमारी तक यात्रा की. जम्मू-कश्मीर के लोगों ने उन लोगों को खारिज कर दिया है जो भारत को विभाजित करना चाहते हैं. मुझे यकीन है कि तमिलनाडु के लोग भी ऐसा ही करेंगे.

पीएम मोदी ने महिलाओं के नाम पर राजनीति करने के लिए डीएमके की आलोचना की और कहा कि कांग्रेस और डीएमके केवल महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करना जानते हैं. हर किसी को याद है कि डीएमके नेताओं ने जयललिता जी के साथ क्या किया था. महिलाओं के प्रति उनका रवैया अभी भी वैसा ही है. तमिलनाडु में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़े हैं. जब हम संसद में महिलाओं के लिए आरक्षण बिल लाए, तो न तो कांग्रेस और न ही डीएमके ने इसका समर्थन किया. उन्होंने कहा कि डीएमके और कांग्रेस दोनों महिला विरोधी हैं.

उन्होंने आगे कहा कि I.N.D.I. अलायंस के लोग तमिलनाडु के लोगों की जिंदगी में दखल देने के लिए जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा, “श्रीलंका में हमारे मछुआरों को मौत की सजा दी गई. मैंने अपने मछुआरों को वापस लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.” प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार तमिलनाडु के बंदरगाह बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए काम कर रही है.

“मैंने हाल ही में थूथुकुडी में चिदंबरनार बंदरगाह का उद्घाटन किया है. हमारी सरकार मछुआरों के कल्याण के लिए भी काम कर रही है. उन्हें आधुनिक मछली पकड़ने वाली नौकाओं के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने से लेकर उन्हें किसान क्रेडिट कार्ड योजना के दायरे में लाने तक, हमने उनकी देखभाल की है.” ज़रूरत है,” उन्होंने कहा.

पीएम मोदी ने अपनी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और डीएमके के नेतृत्व वाली सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डाला और कहा कि उन्होंने 2जी घोटाला करके लोगों का पैसा लिया.

पीएम मोदी ने कहा  “एक तरफ, आपके पास बीजेपी की कल्याणकारी योजनाएं हैं. दूसरी तरफ, आपके पास आईएनडीआई गठबंधन की घोटाले की सूची है. हमने लोगों को ऑप्टिकल फाइबर और 5जी इंटरनेट प्रदान किया. उन्होंने 2जी घोटाला करके लोगों का पैसा ले लिया. हमने उड़ान योजना शुरू की, और उन्होंने हेलीकॉप्टर घोटाला शुरू किया. हमारे पास खेलो इंडिया के परिणाम हैं, उनके पास राष्ट्रमंडल खेलों का घोटाला है,”. उन्होंने आगे कहा कि इस बार तमिलनाडु में बीजेपी का प्रदर्शन DMK-कांग्रेस I.N.D.I. गठबंधन के अहंकार को चकनाचूर कर देगा.