हजारीबाग : विवाहिता को जबरदस्ती फंदे पर लटकाकर मारने की कोशिश, पति और ससुर गिरफ्तार

हजारीबाग। जिले के बरही में एक विवाहिता ने फांसी के फंदे पर लटकाकर हत्या करने की कोशिश की गई। यह आरोप महिला के ससुरालवालों पर लगा है मामले में ससुराल वालों पर यह आरोप भी है कि महिला की कई बार ससुर, पति और घर वालों ने मिलकर हत्या की साजिश रची थी। लेकिन वे अपने साजिश से नाकामयाब रहे। हालांकि वे इन सब बातों को ससुरालवालों ने मानने से इंकार किया है. इधर, महिला को स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में फंदे से नीचे उतारा जिसके बाद उसे गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल भेजा है।

बता दें, यह घटना बहरी चौपारण थाना क्षेत्र के गुरी कला गांव की है जहां ससुरालवालों ने ही अपने घर की बहू महिला को फांसी पर लटकाकर मारने की कोशिश की. इधर इस मामले में महिला के परिजनों का कहना है ससुराल वाले उससे हमेशा मारपीट करते है उसकी कई बार हत्या की साजिश भी रची गई। महिला ने खुद इसकी शिकायत थाने में भी दर्ज कराई है बावजूद पुलिस ने इसपर कोई कार्रवाई नहीं की। महिला से मारपीट और हत्या की साजिश मामले को लेकर गांव में कई बार पंचायतें भी हुई लेकिन महिला की बातों को नकारते हुए ससुरालवालों ने उसे गलत बताया।

इधर, मामले में परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि ससुरालवाले बेटी के साथ अक्सर मारपीट किया करते थे. कई बार हत्या करने की साजिश भी रची और अब उसे फांसी के फंदे पर लटकाकर मारने की कोशिश की गई, वहीं जब घटना की जानकारी गांव वालों को मिली कि महिला की हत्या करने की कोशिश फांसी के फंदे में उसके ससुराल वाले ही कर रहे है तो उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला के ससुर और पति को गिरफ्तार कर लिया है जिसके बाद उससे मामले में पूछताछ कर रही है। वहीं महिला को इलाज के लिए चौपारण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए जिला सदर अस्पताल रेफर किया गया।