15 जून का राशिफल: जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

मेष : समय सामान्य है। किसी से बहस हो सकता है। पर कोई धन फसा हो तो प्रयास करें। वरिष्ठो से संबंध मधुर होंगे परन्तु सहकर्मियों से मनमुटाव व टकराहट हो सकती है, इसलिए असावधानी न बरतें।

वृष : बाहरी आवरण से लाभ होगा। खर्च में बृद्धि होगा पर बाहर से कोई शुभ समाचार मिलेगा। आपकी सृजनात्मकता आपको अन्य साथियों से आगे ले जायेगी। किसी करीबी से धोखा मिल सकता है। जल और मिठाई का दान करें

मिथुन : समय अनुकूल है। आय के लिए किया गया सार्थक प्रयास लाभ देगा। आर्थिक स्थिति पूरी तरह से सामान्य रहेगी, धन की आवक सामान्य तौर पर बनी रहेगी वहीं खर्च भी बढ़ सकते हैं। अपना धन किसी को उधार ना दें। गणेश जी का ध्यान पूजन करें।

कर्क : समय लाभ का मौका देगा। बस कर्म पर ध्यान दे। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। परिवार में सुख शांति भरपूर रहेगी। किसी शुभ कार्य के होने का भी संकेत भी सितारे दे रहें हैं। किसी विवाद में ना पडें।

सिंह : धार्मिक यात्रा सुखद और मनोरंजक होगी। जीवनसाथी से संबंध थोड़े बेहतर होंगे। क्या न करें- आज कहीं पैसा फंसने का भी योग बन रहा है और कोई भी जोखिम भरा कार्य ना करें। सूर्य को अर्घ दे।

कन्या : समय पक्ष में नही है। किसी से विवाद होगा। दिल के बदले दिमाग से कार्य करें। आप कार्य में अपनी पसंदीदा चीजों की तरफ ध्यान देंगे। किसी करीबी से धोखा मिल सकता है, अत: आंखें बंद करके किसी पर विश्वास ना करें। अन्न और जल का दान करें।

तुला : जीवनसाथी के साथ घूमने का योग है।ब्यपार में नया कार्य का योग है। किसी नए शौक की तरफ रुझान रहेगा जबकि स्पोट्र्स, योग आपको तरोताजा होने में मदद करेंगे। कुछ गुप्त शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं, अत: सतर्क रहें।

वृश्चिक : मौसमी रोग से बचाव जरूरी है। ऋण लेने का नौबत आएगा। आपको एकाग्र होने में मदद मिलेगी और आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। अपने रुझान में कूटनीतिक रहने की कोशिश करें और विवाद न करें।

धनु : कार्य सिद्धि नही होने से क्रोध बढ़ेगा। प्रेम में धोखा मिलेगा। गलतफहमियां दूर कर सकेंगे और नए वादे किए जाएंगे। मेहनत एवं अनुभव द्वारा कुछ नवीन स्थिति को पाएंगे। विषम परिस्थितियों में साहस ना खोएं। शिवजी का पूजन ध्यान करें।

मकर : माता से मतभेद होने की संभावना है। विदेशी कारोबार से जुड़े लोंगो को अच्छे लाभ का योग है। पिता और उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। बिना बात के किसी से भी उलझना भरी पड़ सकता है।

कुंभ : भाई के लिए दिन अच्छा है। आपके परिश्रम को उचित सम्मान मिलेगा एवं नयी जिम्मेदारी का भार भी आपके कंधो पर डाला जायेगा। नियमित जीवनचर्या एवं संयमित खानपान में कोताही ना बरतें।

मीन : पिता और पैतृक संपत्ति का लाभ होगा। अपने कामकाज को बढ़ाने में सफल होंगे। कार्य से सम्बंधित यात्राओं का लाभ मिलेगा। किसी वाद-विवाद के कारण किसी प्रकार का नुकसान होने से बचें। अन्न और जल का दान करें।