FAKE लॉकडाउन…..सीएम के टि्वटर अकाउंट के स्क्रीनशॉट को एडिट कर उड़ाई गई अफवाह

रांची: असामाजिक तत्वों ने कोरोना की तीसरी लहर का हवाला देते हुए सोशल मीडिया के जरिए झारखंड में लॉकडाउन की अफवाह उड़ाई है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के @HemantSorenJMM ट्विटर अकाउंट का स्क्रीनशॉट निकाल कर सोशल मीडिया पर फेक मैसेज ट्रेंड कराया गया है. इसकी जानकारी मिलते ही झारखंड का आईटी सेल सक्रिय हो गया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद ट्वीट कर ऐसी हरकत करने वाले के खिलाफ FIR कर सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के टि्वटर अकाउंट @HemantSorenJMM के स्क्रीन शॉट को MORPHED कर पेशेवर अंदाज में 6 दिसंबर से झारखंड में लॉकडाउन की घोषणा की गई है. सोशल मीडिया पर इस स्क्रीन शॉट के ट्रोल होते ही इस बात की चर्चा होने लगी कि क्या वाकई झारखंड में परसों से लॉकडाउन लगने जा रहा है. इसकी भनक लगते ही झारखंड आईटी सेल सक्रिय हो गया. इस फेक मैसेज को काउंटर करते हुए सीएम के टि्वटर हैंडल से इसका खंडन किया गया.

फेक मैसेज में क्या लिखा है?

मेरे झारखंड वासियों आप सभी को मालूम ही होगा कि एक घातक वेरिएंट आया है जिसका नाम ओमीक्रोन है. आप सभी की सुरक्षा के लिए झारखंड में लॉकडाउन लगने वाला है. 6 जनवरी 2021 से 1 जनवरी 2022 तक स्कूल, कॉलेज, इंस्टिट्यूट, आंगनबाड़ी, धर्म स्थान, पार्क सभी बंद रहेंगे और सारे एग्जाम कैंसिल. अगर कहीं जरूरी काम से बाहर जाना है तो ई पास लगेगा. सुरक्षित रहें घर में रहें.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद ट्वीट कर इसका खंडन करते हुए झारखंड वासियों से अपील की है. उन्होंने निवेदन किया है कि झारखंड की जनता इस अफवाह पर भरोसा बिल्कुल ना करे. उन्होंने स्पष्ट किया है कि उनके ट्विटर हैंडल से इस तरह की कोई भी बात जारी नहीं की गई है.