ठंड का असर : 26 दिसंबर से सरकारी स्कूलों में छुट्टी, विभाग ने दिया आदेश

रांची : झारखंड में ठंड को देखते हुए राज्य सरकार ने सरकारी स्कूलों में 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक छुट्टी की घोषणा की है. राज्य सरकार के स्‍कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने इससे संबंधित आदेश जारी करते हुए इसे तत्‍काल प्रभाव से लागू करने का निर्देश दिया है.

जारी आदेश में विभाग की अपर सचिव कुमुद सहाय ने लिखा है कि राज्य में शीतलहरी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए राज्य में संचालित सभी कोटि के सरकारी, गैर सरकारी सहायता प्राप्त, गैर सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक विद्यालय सहित) और सभी निजी विद्यालयों को 26 दिसंबर से 31 दिसंबर, 2023 तक के लिए बंद किया जाता है. माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक बोर्ड परीक्षा को ध्यान में रखते हुए संबंधित विद्यालय जरूरत के अनुसार वर्ग 10 से वर्ग 12 तक की कक्षाओं का संचालन करेंगे.

6 फरवरी से शुरू होंगे बोर्ड एग्जाम

झारखंड बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 6 फरवरी से शुरू होंगी और 26 फरवरी 2023 को समाप्त होंगी. अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट http://jac.jharhand.gov.in पर जा सकते हैं.

तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट संभावना

बता दें रांची मौसम विज्ञान केंद्र के प्रभारी अभिषेक आनंद ने कहा कि पश्चिमी और मध्य भाग में शीतलहर की स्थिति रहने की संभावना है. उन्होंने कहा कि ये गिरावट उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण हुई है.