पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक आज पटना में, झारखंड के वित्तमंत्री डॉ रामेश्वर उरांव व कल्याण मंत्री चंपई सोरेन भी ले सकते हैं हिस्सा

पटना: पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की 26वीं बैठक रविवार को होगी. बैठक दिन के दो बजे से शुरू होगा. जो शाम पांच बजे तक चलेगा. बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. इसमें झारखंड, बिहार व प बंगाल के प्रतिनिधि शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक झारखंड से राज्य के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव, कल्याण मंत्री चंपई सोरेन व मुख्य सचिव एल खियांग्ते बैठक में शामिल होने की संभावना है. बैठक में वर्ष 2006 के अनुरूप वनाधिकार अधिनियम के संशोधन पर बात हो सकती है. वहीं, केंद्र प्रायोजित व रेल परियोजनाओं के अलावा कोयला कंपनियों के 1.36 लाख रु बकाये पर चर्चा किये जाने की संभावना है.

केंद्रीय गृहमंत्री मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व पार्टी नेताओं से करेंगे मुलाकात

गृह मंत्री अमित शाह 2:00 से लेकर शाम 5:00 बजे तक पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में हिस्सा लेंगे. उसके बाद एक घंटे तक हाईटी कार्यक्रम होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात भी होगी. इस दौरान राजनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है. केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यक्रम में 1 घंटे की बढ़ोतरी की गयी है. शाम 6:00 बजे से 7:00 तक पटना के स्टेट गेस्ट हाउस में भाजपा के नेताओं के साथ उनकी मुलाकात होगी.

तीन राज्यों में मिली जीत के बाद बिहार के नेताओं में ऊर्जा भरेंगे

बताया जा रहा है कि प्रदेश स्तर के नेताओं के साथ मुलाकात के दौरान भविष्य की रणनीतियों को लेकर चर्चा की जाएगी. राजस्थान, मध्यप्रेदश और छत्तीसगढ़ में मिली जीत के बाद अमित शाह बिहार के नेताओं में ऊर्जा भरेंगे. भाजपा के राज्यस्तरीय नेताओं को तीन राज्यों में मिली जीत का मंत्र देंगे. बता दें कि तीन राज्यों में भाजपा को जो जीत मिली है उसकी रणनीति अमित शाह के नेतृत्व में ही तैयार की गयी थी. भाजपा नेताओं से मुलाकात के बाद गृह मंत्री 7:20 पर पटना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.