प्रवासी मजदूरों से भरी बस सिकिदिरी घाटी में पलटी, दर्जनों घायल

Joharlive Team

रांची। प्रवासी मजदूरों से भरी बस रामगढ़ के रजरप्पा थाना क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस घटना में दर्जनों प्रवासी मजदूर घायल हो गये। बताया जा रहा है कि सभी मुंबई से पश्चिम बंगाल के वर्द्धमान जा रहे थे। घटनास्थल से तीन एंबुलेंस के माध्यम से घायलों को रिम्स भेज दिया गया। जबकि जिन्हें हल्की-फुल्की चोटें आईं हैं उन्हें वहीं प्रथमिक उपचार कराया जा रहा है।

कोरोना वायरस से देशभर में लॉक डाउन जारी है। प्रवासी मजदूरों के घर वापसी के लिए स्पेशल ट्रेन भी चलाए गए हैं। लेकिन वह भी नाकाफी हैं। आलम यह है कि बेबस, मजबूर और लाचार प्रवासी मजदूर घर वापसी के लिए लाखों रुपए बसों के भाड़े पर खर्च कर रहे हैं। लेकिन बदकिस्मती ऐसी की मजदूरों से भरी बस कई बार दुर्घटना का भी शिकार हो जा रही है। ऐसे में मजदूर घर पहुंचने की जगह अस्पताल पहुंच जा रहे हैं।

कुछ ऐसी ही घटना सोमवार को सिकिदिरी घाटी में घटी जब मुंबई से वर्द्धमान, पश्चिम बंगाल जा रही प्रवासी मजदूरों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उसमें सवार 40 मजदूर घायल हो गए। इन प्रवासी मजदूरों की बदकिस्मती ही कहेंगे कि लाखों रुपए भाड़े में खर्च कर घर के लिए निकले थे लेकिन सड़क हादसे का शिकार हो गए और अब घर जाने की जगह अस्पताल पहुंच गए हैं।