हजारीबाग में शराब पीने के दौरान दो लोगों में विवाद, एक की मौत

हजारीबाग: जिले के डेमोटांड़ स्थित बिरहोर टोला में शराब अधिक पीने को लेकर दो बिरहोर आपस में भिड़ गए. एक बिरहोर ने दूसरे पर आरोप लगाया कि उसने अधिक शराब पी है. ऐसे में दोनों के बीच झगड़ा हुआ और झगड़े के बाद एक बिरहोर की मौत हो गई. जिसके बाद दूसरे बिरहोर को पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

शराब पीने के बाद झगड़ा कोई नई बात नहीं है. बिरहोर टोला में भी शराब पीने को लेकर इसी तरह की झगड़े की बात आई है लेकिन इस झगड़े में एक बिरहोर की जान चली गई. हजारीबाग डेमोटांड़ स्थित बिरहोर टोला में दो बिरहोर शराब पीने के दौरान आपस में उलझ गए. विवाद का कारण था कि किसने अधिक शराब पी है. इस बात को लेकर दोनों में मारपीट तक हो गई. मारपीट होने के बाद एक बिरहोर की तबीयत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई. मृतक बिरहोर 40 वर्षीय बाबूलाल बिरहोर है. इस संबंध में मारपीट करने वाले बिरहोर के ऊपर हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया गया है. आरोपी जीतू बिरहोर को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. पुलिस ने बुधवार को आरोपी जीतू बिरहोर को गिरफ्तार कर भेज दिया है.

बताया जा रहा है बाबूलाल बिरहोर टीवी रोग से ग्रसित था. दोनों रात में शराब पी रहे थे, जिसमें बाबूलाल बिरहोर अधिक नशे में आ गया था. बाबूलाल बिरहोर ने अधिक शराब पीने का आरोप जीतू पर लगाया जबकि जीतू बिरहोर का कहना था कि बाबूलाल ने अधिक शराब पी है.