डीजीपी एमवी राव ने एसएसपी ऑफिस में की समीक्षा बैठक, कहा- राजधानी में लॉ एंड ऑर्डर हर हाल में रहे बरकरार

Joharlive Team

रांची। राज्य में बिगड़ते कानून व्यवस्था को लेकर डीजीपी एमवी राव ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है। डीजीपी ने बुधवार को रांची एसएसपी ऑफिस में एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा समेत रांची जिला के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान डीजीपी ने अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिये हैं। वहीं शहर की विधि व्यवस्था सहित अपराधियों पर लगाम लगाने का निर्देश भी दिया है। मीटिंग के दौरान डीजीपी ने एक जरूरी आदेश भी दिया है। जिसमें कहा है कि, राजधानी में तीन साल से जो भी सभी पुलिस अधिकारी पोस्टेड हैं। उनका तबादला जल्द किया जाये। इस मौके पर एडीजी स्पेशल ब्रांच मुरारीलाल मीणा, आईजी मानवाधिकार, एसएसपी रांची, सिटी एसपी, ग्रामीण एसपी सहित शहर के सभी थानेदार मौजूद थे।

डीजीपी ने कोतवाली व सुखदेवनगर थाना प्रभारी को किया सस्पेंड

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कारकेड को किशोरगंज चौक के पास रोकने मामले में डीजीपी ने बड़ी कारवाई की है। डीजीपी एमवी राव ने बुधवार को कोतवाली थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर बृज कुमार और सुखदेवनगर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी को सस्पेंड कर दिया है। घटना के दौरान दोनों पुलिस पदाधिकारियों की लापरवाही को देखते हुए यह कार्रवाई की गयी है। डीजीपी ने कहा कि इस मामले की जांच को लेकर उच्च स्तरीय समिति बनायी गयी है। जांच में जो भी दोषी पाये जायेंगे, उनके ऊपर कारवाई की जायेगी।

साजिश के तहत काफिले को बनाया गया था निशाना
सीएम हेमंत सोरेन का काफिला 4 जनवरी को झारखंड मंत्रालय से कांके रोड स्थित आवास लौट रहा था। इसी दौरान किशोरगंज चौक के पास उपद्रवियों के झुंड ने सुनियोजित साजिश के तहत काफिले को निशाना बनाने की कोशिश की थी। हालांकि रांची पुलिस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए सीएम के काफिले को रूट डायवर्ट कर दिया था. और सीएम को सुरक्षित मुख्यमंत्री आवास पहुंचाया था।इस गंभीर घटना के कारणों की जांच के लिए जांच समिति का गठन किया गया है।