Delhi Air Pollution : दिल्ली में प्राइमरी स्कूल 10 तक बंद, 6-12वीं के लिए ऑनलाइन क्लास का खुला विकल्प

नई दिल्ली : देश की राजधानी नई दिल्ली में एयर पॉल्यूशन का लेवल काफी हाई हो गया है. इस कारण लोगों को सांस तक लेने में परेशानी हो रही है. ऐसे में दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. इसके तहत दिल्ली में प्राइमरी स्कूल 10 नवंबर तक बंद कर दिए गए हैं.

शिक्षा मंत्री ने एक्स पर दी जानकारी

इस दौरान छठी से 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई के लिए ऑनलाइन क्लास चलाने का विकल्प दिया गया है. दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है. इसमें उन्होंने बताया है कि चूंकि राजधानी में प्रदूषण का स्तर लगातार ऊंचा बना हुआ है, इसलिए दिल्ली में प्राथमिक स्कूल 10 नवंबर तक बंद रहेंगे. वहीं, 6-12 कक्षा के लिए स्कूलों को ऑनलाइन कक्षाओं में शिफ्ट करने का विकल्प दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : झारखंड : लोडिंग साइड पर बाइक समेत कोयले की ढेर में दबा मिला गार्ड का शव, हत्या की आशंका

दिल्ली में डीजल ट्रकों की एंट्री पहले से ही बंद

साथ ही, दिल्ली सरकार ने वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए दिल्ली-एनसीआर में सभी गैर-जरूरी निर्माण कार्यों पर भी प्रतिबंध लगा दिया है और राष्ट्रीय राजधानी में डीजल ट्रकों की एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया है. यह प्रतिबंध ग्रेप-3 के तहत लगाए गए हैं. बता दें कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि बढ़ते वायु प्रदूषण के स्तर को देखते हुए राजधानी शहर के सभी सरकारी और निजी प्राथमिक विद्यालय अगले दो दिनों तक बंद रहेंगे. अब आज अगले आदेश के तहत दिल्ली की शिक्षा मंत्री ने प्राइमरी स्कूलों को 10 नवंबर तक बंद रखेने की बात कही हैं.

इसे भी पढ़ें : BPSC TRE 2 : बिहार में शिक्षक बनने का सुनहरा मौका, 70 हजार से ज्यादा पदों पर निकली नियुक्तियां, जल्दी करें आज ही से आवेदन शुरू