कोरोना वायरस : ट्रंप की चेतावनी- अमेरिका में दो लाख लोगों की मौत हो सकती है

Joharlive Desk

वाशिंगटन। अमेरिका में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से दो लाख लोगों की मौत हो सकती है।

व्हाइट हाउस की प्रतिक्रिया समन्वयक डेबोराह बीरक्स ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, “हमारे यहां कोरोना से मरने वालों की वास्तविक 100,000 से 200,000 हो सकती है हमें लगता है कि यह एक सीमा है।” उन्होंने कहा, “हमें वास्तव में विश्वास तथा उम्मीद है कि हम प्रतिदिन और बेहतर कर सकते है।”

सुश्री बीरक्स एक चार्ट पेश करते हुऐ कहा कि देश में इस महामारी से एक लाख से 240,000 लोगों की मौत हो सकती है।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस (कोविड -19) से 3700 लोगों की मौत हो चुकी है और 185000 संक्रमित हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका को अगले दो हफ्ते के लिए आगाह किया है। ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका के लिए अगले दो हफ्ते बेहद दर्दनाक होने वाले हैं।
द नेशनल एसोसिएशन ऑफ इटालियन म्युनिसिपालिटी ने मंगलवार को इटली में शोक दिवस के रूप में मनाया। इस दौरान सभी स्कूलों, अस्पतालों, सरकारी दफ्तरों के राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहे। दोपहर 12 बजे 2 मिनट का मौन रखकर सभी मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई। संकट की इस घड़ी में हम सब साथ हैं का नारा बुलंद किया गया। देश इस समय बेहद नाजुक स्थिति से गुजर रहा है।

दो भारतीय नागरिकों समेत सिंगापुर में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 47 नए मरीजों की पहचान की गई। इसके साथ ही देश में इस महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 926 पर पहुंच गई है।
नए पीड़ितों में से 16 लोग हाल ही में ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, डेनमार्क, मलेशिया और इंडोनेशिया की यात्रा से लौटे हैं।
स्वास्थ्य मंत्री गान किम योंग ने बताया कि दोनों पीड़ित भारतीय स्थानीय स्तर पर ही इस संक्रमण की चपेट में आए हैं। इनमें से एक की उम्र 21 साल, जबकि दूसरे की 32 साल है। उन्होंने बताया कि देश में फिलहाल 22 लोग संक्रमण के गंभीर स्तर पर हैं।
उधर, चैनल न्यूज एशिया ने दावा किया है कि देश में स्थानीय स्तर पर संक्रमित होने वालों की दैनिक दर 25 है।