झारखंड की विधि व्यवस्था को लेकर 15 जून को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे समीक्षा

रांची। झारखंड की विधि व्यवस्था को लेकर 15 जून को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समीक्षा बैठक करेंगे। इस बाबत पुलिस मुख्यालय ने झारखंड के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को पत्र भेजकर इसकी जानकारी दे दी है। बैठक में मुख्यमंत्री नक्सल, संगठित आपराधिक गिरोह, अवैध खनन, नारकोटिक्स के साथ-साथ कई अन्य मसलों पर बात करेंगे। बैठक को लेकर पुलिस मुख्यालय तैयारियों में जुट गया है।

विधि व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री समीक्षा तो करेंगे। इसके अलावा राज्य में अवैध खनन, अवैध खनन से हो रहे हादसों की भी समीक्षा की जाएगी। मुख्यमंत्री यह भी समीक्षा करेंगे की अवैध खनन को रोकने के लिए जो टास्क फोर्स बनाया गया है उसने अब तक कैसा परफॉर्मेंस दिया है। 15 जून की समीक्षा को लेकर झारखंड के सभी जिलों के एसपी डीआईजी आईजी के अलावा दूसरे पुलिस अधिकारियों को भी पुलिस मुख्यालय के द्वारा पत्र भेज दिया गया है। पत्र में लिखा गया है कि मुख्यमंत्री 15 जून को विधि व्यवस्था, वारंट तामिल, लंबित मामलों की अद्यतन स्थिति, सर्टिफिकेट केस की स्थिति, अवैध खनन, अवैध मादक पदार्थ ,अवैध शराब और पुलिस के इंफ्रास्ट्रक्चर संबंधी मुद्दों की समीक्षा करेंगे।

बताया जाता है कि 15 जून को मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक से पहले 12 जून को ही डीजीपी अजय सिंह राज्य के सभी जिलों के एसपी और वरीय पुलिस अधिकारियों के साथ पुलिस मुख्यालय में बैठक करेंगे। इसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की समीक्षा को लेकर क्या-क्या तैयारियां पुलिस विभाग के द्वारा की गई है, उसका जायजा डीजीपी लेंगे। समीक्षा को लेकर तैयारियों में अगर कोई कमी डीजीपी को नजर आएगी तो उससे संबंधित निर्देश फिर से पुलिस अधिकारियों को जारी किए जाएंगे, जिससे वे 15 जून से पहले सभी तैयारियां पूरी करके ही मीटिंग में बैठे।