चाईबासा : पीएलएफआई का एरिया कमांडर शनिचर सोरेन के दस्ते का सक्रिय सदस्य सोमा बोदरा गिरफ्तार

Joharlive Team

चाईबासा। पश्चिम सिंहभूम जिले के टेबो थाना क्षेत्र से पीएलएफआई का एरिया कमांडर शनिचर सोरेन के दस्ते का एक सक्रिय सदस्य सोमा बोदरा उर्फ गंजा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद नक्सली को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पीएलएफआई सक्रिय सदस्य सोमा बोदरा उर्फ गंजा पूर्व के दिनों में हुए नक्सली घटना में वांछित था।

पश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने बताया कि पीएलएफआई के एरिया कमांडर शनिचर सोरेन के दस्ते के एक सक्रिय सदस्य सोमा बोदरा उर्फ गंजा को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। एसपी ने कहा कि बंदगांव, टेबो और पोड़ैयाहाट क्षेत्र में लगातार नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया जा रहा है। साथ ही साथ कथित रूप से शहीद सप्ताह मनाने को लेकर नक्सली प्रचार अभियान चला रहे हैं। इस संदर्भ में भी पुलिस काफी सतर्क है।

बता दें कि सोमा बोदरा लेवी वसूलने समेत दस्ता के लिए सभी जरूरी सामग्री उपलब्ध करवाने और नक्सली गतिविधियों में शामिल रहा है। इसी संदर्भ में टेबो थाना क्षेत्र अंतर्गत पूर्व के दिनों में 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि सोमा बोदरा क्षेत्र में देखा गया है। जानकारी मिलते ही पुलिस ने छापेमारी कर सोमा को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी इंद्रजीत माहथा ने बताया कि भाकपा माओवादी नक्सली संगठन कथित रूप से शहीद सप्ताह मना रहे हैं, जिसे लेकर जिला पुलिस बल के लगातार सर्च ऑपरेशन क्षेत्र में चला रही है। पिछले 1 सप्ताह में भाकपा माओवादी संगठन के 10 सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। इसके साथ ही गिरफ्तार सक्रिय सदस्यों के पास से बैनर-पोस्टर, हथियार और कारतूस भी बरामद किए गए हैं।नक्सलियों के खिलाफ लगातार पुलिस अभियान चला रही है और आगे भी यह अभियान जारी रहेगा।