CG Election 2023 : हंगामे के बीच पहले चरण की 20 सीटों पर मतदान खत्म, सुरक्षाबलों ने बरामद की AK-47

छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान खत्म हो गया है.  शाम  5 बजे तक छत्तीसगढ़ में 70.87 फीसदी मतदान हो गया है.  निर्वाचन आयोग के अनुसार, तीन बजे तक सबसे ज्यादा वोटिंग मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले में हुई, यहां 73 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया. इसके अलावा सबसे कम मतदान तीन बजे तक बीजापुर जिले में हुआ. यहां करीब 30 फीसदी मतदाताओं ने ही मतदान किया

सुरक्षाबलों ने बरामद की AK-47

कांकेर के बांदे इलाके में नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने AK-47 बरामद की है. कुछ नक्सली मृत या फिर घायल होने की भी खबर है. बांदे थाना इलाके में बीएसएफ एवं डीआरजी की टीम मतदान के लिए इलाके में डोमिनेशन पर निकली थी. इसी दौरान डीआरजी के साथ पानावर के पास करीब एक बजे नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई. घटना स्थल से AK-47 बरामद हुई है. इलाके में तलाशी अभियान जारी है.

सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

छत्तीसगढ़ में चुनाव के पहले चरण के दौरान कई जगहों से नक्सली हमले की खबर मिली है. सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें कई जवानों के घायल होने की बात सामने आ रही है.

बस्तर, जगदलपुर और चित्रकोट में तीन बजे तक मतदान प्रतिशत

बस्तर 56.28%

जगदलपुर 60.75%

चित्रकोट 58.02%

कबीरधाम जिले की दो सीटों का मतदान का प्रतिशत दोपहर तीन बजे तक

पंडरिया 60.40 प्रतिशत

कवर्धा 63.03 प्रतिशत

राजनांदगांव में मतदान का प्रतिशत

राजनांदगांव जिले में दोपहर 3 बजे तक 63.18 प्रतिशत हुआ. मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच जिले में लगातार जारी है.

10 विधानसभा सीटों पर सुबह 7 से दोपहर 3 बजे  तक मतदान

मोहला-मानपुर, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा विधानसभा क्षेत्रों में सवेरे सात बजे से दोपहर तीन बजे तक वोट डाले गए.

इसे भी पढ़ें: छठ महापर्व व काली पूजा को लेकर उपायुक्त ने की बैठक, कहा- घाटों की साफ-सफाई हो व विधि-व्यवस्था पर रहे नजर