धनबाद में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में कांग्रेस के बड़े नेताओं के खिलाफ केस दर्ज

धनबाद: पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ धनबाद कोर्ट में मंगलवार को झरिया के वकील एसपी सिंह ने केस किया है. इन तीनों नेताओं पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है.

झरिया निवासी अधिवक्ता एसपी सिंह ने कांग्रेस ने इन तीनों आला नेताओं के विरुद्ध शिकायतवाद दायर करते हुए आरोपियों के खिलाफ सम्मन जारी करने का निवेदन अदालत से किया है. अधिवक्ता एसपी सिंह ने बताया कि इस मुकदमे पर 18 नवंबर को ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌अदालत में सुनवाई होगी. मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में शिकायतवाद दायर किया गया है. धनबाद के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में दायर शिकायतवाद के मुताबिक 11 नवंबर 2021 को पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की ओर से लिखी गई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ का विमोचन पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम और पूर्व मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश दिग्विजय सिंह ने किया था.

है कि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की इस किताब के अध्याय, ‘सेफ्रान स्काई’ के पेज नंबर 113 में धार्मिक विद्वेष फैलाने की मंशा से सलमान खुर्शीद ने लिखा है कि ‘साधु संत जिस सनातन धर्म और क्लासिकल हिंदुत्व को जानते हैं, उसे किनारे करके ऐसे वर्जन को आगे बढ़ाया जा रहा है, जो हर पैमाने पर आईएसआईएस और बोकोहरम जैसी इस्लामी जेहादी संगठनों के राजनीतिक रूप जैसा है’. इसको लेकर आधार बनाकर आपत्ति जताते हुए अधिवक्ता ने किताब के लेखक सलमान खुर्शीद पर आरोप लगाया है कि ऐसा जानबूझकर किया गया है.