ईटली में पर्यटकों से भरी बस पुल से नीचे गिरी, लगी भीषण आग, दो बच्चों समेत 21 की मौत

नई दिल्ली : इटली के वेनिस शहर से बुरी खबर है, जहां विदेशी पर्यटकों से भरी एक बस पुल से नीचे गिर गई. इससे बस में आग लग गई और दो बच्चों समेत कम से कम 21 विदेशी पर्यटकों की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं, करीब डेढ़ दर्जन लोग गंभीर रूस से घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

क्या है मामला

बताया जा रहा है कि बस पर्यटकों को कैंपिंग ग्राउंड ले जा रही थी, तभी पुल के ऊपर से गुजरते समय वह बेकाबू होकर नीचे गिर गई. बस में सवार लोग कुछ समझ पाते, तब तक इसमें आग लग गई,  जिससे कम से कम 21 लोगों की जलकर मौत हो गई.  सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और घायलों को बाहर निकाला. वहीं, बस में लगी आग को बुझाकर शवों को बाहर निकाला जा रहा है. शव बुरी तरह जल चुके हैं.

ईटली के पीएम व राष्ट्रपति ने जताई संवेदनाएं

देश की प्रधानमंत्री ने हादसे के बाद अपनी संवेदना व्यक्त की है. पीएम जियोर्जिया मेलोनी ने एक्स पर लिखा, “मैं मेस्त्रे में हुई गंभीर घटना के लिए अपनी व्यक्तिगत और सरकार की ओर से गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं. हमारी संवेदनाएं पीड़ितों, उनके परिवार व दोस्तों के साथ है.” वहीं, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “आज शाम मेरी संवेदनाएं इतालवी लोगों, वेनिस में भयानक त्रासदी के पीड़ितों के परिवारों और प्रियजनों के साथ हैं”.