‘विपक्ष की ताकत देख बीजेपी को नहीं आ रही नींद’, जानिए बैठक से पहले किस नेता ने क्या कहा?

बेंगलुरु : विपक्षी एकता की दो दिवसीय महाबैठक आज से बेंगलुरु में शुरू होने जा रही है। बैठक में शामिल होने के लिए सभी पार्टियों के नेता बेंगलुरु के लिए रवाना हो चुके हैं। वहीं कुछ नेता पहुंच भी चुके हैं। बैठक शुरू होने से पहले बयानबाजी भी शुरू हो चुकी है। विपक्ष के नेता पीएम मोदी और बीजेपी को लेकर हमलावर दिख रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एनडीए की होने वाली मीटिंग पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम मोदी बताएं कि उनके साथ जो 30 पार्टियां खड़ी हैं उसका नाम बता दें। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढ़ा ने कह दिया कि विपक्ष की ताकत देख बीजेपी को नींद नहीं आ रही है।

..30 पार्टियों का नाम तो बताएं मोदी- खड़गे

एनडीए पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मुझे ताज्जुब है कि मोदी जी ने राज्यसभा में कहा था कि मैं सभी विपक्षियों पर अकेला भारी हूं। अगर वो सभी विपक्षियों पर अकेले भारी हैं तो वो 30 पार्टियों को क्यों एकत्रित कर रहे हैं। इसके साथ वो लोग उन 30 पार्टियों का नाम तो बताएं। हमारे साथ जो लोग हैं, वो हमेशा हमारे साथ रहे हैं। हमने संसद और संसद के बाहर भी मिलकर काम किया है। हम जो कर रहे हैं, उसे देखकर वो घबरा गए हैं।

पटना बैठक के बाद अचानक मोदी को एनडीए का आया ख्याल- जयराम रमेश

बेंगलुरु में होने जा रही विपक्ष की बैठक पर कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा, कुछ नेता आज नहीं आ रहे हैं कल आएंगे और यह बैठक कल सुबह होने वाली है। 11 बजे बैठक शुरू होगी और शाम 4 बजे सभी पार्टियों के नेता देश को संबोधित करेंगे लेकिन हमारी पटना के बैठक के बाद अचानक प्रधानमंत्री को एनडीए का ख्याल आया। एनडीए में एक नई जान फूंकने की कोशिश की जा रही है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बैठक की करेंगे मेजबानी

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डीके शिव कुमार ने कहा, देश की सभी विपक्षी पार्टी आज एक साथ एक नई शुरुआत के लिए एक मंच पर इकट्ठा हुई है। यह देश के कल को बनाने के क्रम में एक और कदम है। मैं और कर्नाटक के मुख्यमंत्री इस बैठक की मेजबानी करेंगे। आप सबका यहां आने के लिए बेहद शुक्रिया।

बीजेपी और पीएम मोदी का जादू हो रहा कम- प्रियांक खरगे

बेंगलुरु में संयुक्त विपक्ष की बैठक शुरू होने से पहले कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता प्रियांक खड़गे ने कहा, हम सभी एक निश्चित विचारधारा के साथ एक साथ आए हैं और हम भारत और संविधान के विचार को संरक्षित करने के लिए एक साथ आए हैं। अगर बीजेपी को हमारी एकता से दिक्कत है तो इसका मतलब है कि उन्हें डर है कि वे सत्ता से बाहर हो जाएंगे। आप देख सकते हैं कि बीजेपी और पीएम मोदी का जादू कैसे कम हो रहा है। उनकी नीतियां भारत को नुकसान पहुंचा रही हैं।

लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर होगी चर्चा- संजय राउत

विपक्ष की बैठक पर सांसद संजय राउत ने कहा, यह बैठक विपक्ष की बैठक नहीं बल्कि इस देश में जो तानाशाही चल रही है उसके खिलाफ जो लोग देश को आगे लेकर जाना चाहते हैं। ऐसे प्रमुख राजनीतिक दलों की बैठक है। बैठक में सीट बंटवारे पर चर्चा, जो फ्रंट बनेगा उसका नाम क्या होगा उस पर चर्चा होगी। पवार साहब आज नहीं आएंगे लेकिन कल सुबह वे बैठक में शामिल होंगे।

ये जो कुनबा बना है उसे देख बीजेपी को नींद नहीं आ रही- राघव चड्ढा

बेंगलुरु में होने जा रही विपक्ष की बैठक पर आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा, ये जो कुनबा (परिवार) बना है उसे देखकर आज बीजेपी को नींद नहीं आ रही है। बीजेपी डरी हुई और कल की जो गतिविधियां है वो साफ कर रही हैं कि मोदी जी 2024 में वापस नहीं रहे हैं क्योंकि देश के लोगों ने मन बना लिया है।

एनडीए की बैठक बुलाने से कुछ नहीं होता- तेज प्रताप यादव

बेंगलुरु में विपक्ष और एनडीए की बैठक पर बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा कि 2024 की पूरी तैयारी है। बैठक की शुरुआत बिहार की मिट्टी से हुई है, इसका मतलब ये है कि महागठबंधन की बैठक सफल रहेगी। एनडीए की बैठक बुलाने से कुछ नहीं होता है। देश की जनता ने देख लिया है कि किस तरह से इन लोगों ने धोखधड़ी करने का काम किया है।