बीजेपी मीडिया सेंटर का उद्घाटन कर बोले बाबूलाल, पार्टी की नहीं, जनता की राय से बना है घोषणापत्र

रांची : भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को हरमू स्थित पार्टी कार्यालय में मीडिया सेंटर का उद्घाटन किया. इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और झारखंड प्रभारी लक्ष्मीकांत बाजपेई मौजूद थे. मीडिया सेंटर के उद्घाटन के बाद बीजेपी ने 76 पन्नों के घोषणा पत्र पर चर्चा की. मेनिफेस्टो पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी की नहीं बल्कि जनता की राय से घोषणपत्र बना है. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि देश ने माना है मोदी की गारंटी यानी गारंटी को पुरा करने की गारंटी. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असंभव लगने वाले कार्य को पुरा करके दिखाया है. चाहे वो आर्टिकल 370 हो या राम मंदिर का मुद्दा सभी को पूरा किया है.

3 करोड़ लोगों को जल्द मिलेगा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ

उन्होंने कहा कि हमारी गरीबों के उत्थान के लिए जो कार्य किया गया वो कल्पना भी नहीं की जा सकती. गरीबों को अगले पांच वर्षो तक मुफ्त में राशन दिया जायेगा. जरूरतमंदो के  इलाज के लिए आयुष्मान योजना लाया गया. अब 70 साल से ज्यादा उम्र वाले बुजुर्गो को पांच लाख तक की मुफ्त इलाज का भी प्रावधान किया जा रहा है. बाबूलाल ने कहा कि 3 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का भी लाभ जल्द मिलेगा. इसके साथ साथ मरांडी ने फूड प्रोसेसिंग हब भारत में बनाने की बात कही.

3 करोड़ ग्रामीण महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का संकल्प

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि टूरिज्म को भी एक्सप्लोर करने की जरुरत है, इस पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन साफ है. पीएम मोदी ने कहा है कि इस पर कार्य किया जा रहा है. बाबूलाल ने बताया कि रोजगार के नए अवसर कैसे मिलेंगे, इस पर भी संकल्प पत्र में ध्यान दिया गया है. पेपर लीक मामले ने बाबूलाल ने कहा कि जो पेपर लीक होते हैं, उस पर भी कानून बनाने की बात कही गयी है. उन्होंने बताया कि 3 करोड़ ग्रामीण महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का भी निर्णय लिया गया है.