क्रूज ड्रग्स केस : जेल में बंद आर्यन से मिलने पहुंचे अभिनेता शाहरुख खान

मुंबई : क्रूज ड्रग्स मामले में जेल में बंद बेटे आर्यन से मिलने अभिनेता शाहरुख खान आर्थर रोड जेल पहुंचे हैं.

आर्यन के गिरफ्तारी से अब तक क्या हुआ

2 अक्टूबर : एनसीबी (नार्केटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) ने मुंबई से गोवा जा रही क्रूज पर रेड डाली, जिसमें 13 ग्राम कोकीन, 21 ग्राम चरण और एमडीएमए के 22 गोली मिली. इस मामले में आर्यन खान सहित कई लोगों को हिरासत में लिया गया था.

3 अक्टूबर : शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट, मॉडल मुनमुन धमेचा की गिरफ्तारी की गई और तीनों को अदालत में पेश किया गया. अदालत ने तीनों को एनसीबी की रिमांड पर सौंप दिया.

4 अक्टूबर : आर्यन खान एवं अन्य लोगों के फिर से अदालत में पेश किया गया. एनसीबी ने आर्यन खान के फोन से मिली डिटेल के आधार पर अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी से आर्यन खान के संबंध बताए. अदालत ने आर्यन खान की कस्टडी 7 अक्टूबर तक बढ़ा दी.

7 अक्टूबर : इस दिन एनसीबी ने फिर से आर्यन खान को रिमांड पर देने की मांग की लेकिन अदालत ने मना कर दिया और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया. आर्यन की ओर से जमानत याचिका दायर की गई.

8 अक्टूबर : अदालत ने आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा की जमानत का याचिका रद्द कर दी.

9 अक्टूबर : आर्यन खान की ओर से दोबारा जमानत याचिका दायर की गई. कहा कि उन्हें गलत तरीके से दोषी करार किया गया है. उनके पास से कोई ड्रग नहीं मिला, जिस बात को एनसीबी ने भी अपनी रिपोर्ट में माना है.

11 अक्टूबर : आर्यन खान के वकील ने जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की. कोर्ट ने इस मामले में 13 अक्टूबर तक जवाब देने को कहा.

13 अक्टूबर : स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने जमानत याचिका पर सुनवाई एक दिन के लिए टाल दी.

14 अक्टूबर : मुंबई के सेशन कोर्ट में लंबी सुनवाई के बाद आर्यन की जमानत रद्द कर दी गई. अगली सुनवाई तक वे जेल में रहेंगे.

बता दें कि इस समय आर्यन और मर्चेंट को आर्थर रोड जेल में रखा गया है जबकि धमेचा को भायकला महिला कारावास में रखा गया है.