रांची में बालाश्रय में 11 साल के बच्चे का यौन उत्पीड़न, DC के आदेश के बाद बिल्डिंग सील

रांची: रांची के ITI स्थित बालाश्रय को मंगलवार को रांची DC के आदेश के बाद सील कर दिया गया। यहां रह रहे सभी बच्चों को सुरक्षित आदिम जाति सेवा मंडल, निवारणपुर पहुंचाया गया। यहां पिछले एक महीने से 11 साल के बच्चे का यौन उत्पीड़न किया जा रहा था।

9 अक्टूबर को बालाश्रय की अधीक्षक ने जिला बाल कल्याण समिति (CWC) को पत्र लिखकर मामले की पूरी जानकारी दी थी। इसमें बताया गया था कि यहां कार्यरत सुरक्षा प्रहरी शंभू प्रसाद लोहरा 11 साल के एक बच्चे के साथ अप्राकृतिक यौनाचार कर रहा है। पिछले एक महीने से उसका यौन शोषण किया जा रहा है।

शिकायत मिलते ही CWC हरकत में आ गई। मामले की जांच की गई। जांच में आरोप सही पाए गए। इसके बाद तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी शंभू प्रसाद लोहरा के खिलाफ पंडरा थाने में FIR दर्ज कराई गई। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही प्रबंधन कमेटी को रद्द कर यहां की बिल्डिंग को सील कर दिया गया।

सदस्य कर रहे हैं संचालक पर कार्रवाई की मांग

बालाश्रय की बिल्डिंग को सील कराने के दौरान CWC के सदस्य भी वहां मौजूद रहे। सदस्य बैद्यनाथ कुमार ने बताया कि शेल्टर होम में इस तरह की घटना घटी है। इसके लिए संचालक भी जिम्मेदार हैं। नियमानुसार उन पर भी कार्रवाई होनी चाहिए।