जरीफ ने पोम्पियो को बताया ‘अहंकारी विदूषक’

JoharLive Desk

तेहरान। ईरान के शीर्ष सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने पर इराकियों के जश्न मनाने के अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के दावे से नाराज ईरान के विदेश मोहम्मद जावेद जरीफ ने उन्हें (श्री पोम्पियो को) ‘अहंकारी विदूषक’ बताया है।

श्री पोम्पियो ने इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिका द्वारा किये गये ड्रोन हमले में श्री सुलेमानी के मारे जाने के बाद दावा किया था कि उनके मारे जाने पर इराक के लोगों ने जश्न मनाया। उनके इस बयान से नाराज श्री जरीफ ने उन्हें ‘अहंकारी विदूषक’ बताते हुए शुक्रवार की देर रात ट्विटर पर लिखा, “एक राजनयिक का वेश धारण किये हुए ‘अहंकारी विदूषक’ ने 24 घंटे पहले दावा किया था कि इराक के शहरों में लोग जश्न मना रहे हैं। हमारे लाखों स्वाभिमानी भाई-बहन आज देशभर में श्री सुलेमानी की पवित्र आत्मा को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। पश्चिम एशिया में अमेरिका की मौजूदगी खत्म होने की शुरुआत हो गयी है।”

गौरतलब है कि श्री पोम्पियो ने शुक्रवार को सुलेमानी के मारे जाने के बाद ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें इराक का झंडा लिये हुए लोग सड़कों पर दौड़ते नजर आ रहे थे। इस वीडियो के साथ उन्होंने लिखा, “जनरल सुलेमानी के मारे जाने से खुश इराकी सड़कों पर नाच कर आजादी का जश्न मना रहे हैं।”