यूथ वर्ल्ड आर्चरी चैंपियन कोमोलिका बारी और कोर्च पूर्णिमा लौटी रांची, एयरपोर्ट पर हुआ शानदार स्वागत

रांची: पोलैंड में वर्ल्ड यूथ आर्चरी चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद रांची लौटने पर तीरंदाज कोमोलिका बारी और कोच पूर्णिमा का रांची एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत किया गया. रांची एयरपोर्ट पहुंचने पर अपनी जीत से उत्साहित कोमोलिका ने बैग से निकालकर अपने दोनों गोल्ड लोगों को दिखाए. कोमोलिका ने कहा कि पोलैंड में जीत से उनका उत्साह बढ़ा है.

वर्ल्ड सीनियर आर्चरी की तैयारी

कोमोलिका अब वर्ल्ड सीनियर आर्चरी चैंपियनशिप की तैयारी में जुट गई हैं. तीरंदाज कोमोलिका बारी ने पोलैंड में व्यक्तिगत स्पर्धा और मिक्स डबल्स में दो गोल्ड जीते हैं. इससे पहले पेरिस वर्ल्ड कप तीरंदाजी चैंपियनशिप में भी महिला टीम में शामिल कोमोलिका बारी ने गोल्ड जीता था. बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारतीय तीरंदाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है.

स्वतंत्रता दिवस के दिन खेले गए मैच में 15 मेडल भारत की झोली में आई है. जिसमें आठ स्वर्ण, दो रजत और पांच कांस्य पदक शामिल हैं. यह किसी विश्व चैंपियनशिप में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन माना जा रहा है और इस चैंपियनशिप में यूथ वर्ल्ड आर्चरी चैंपियनशिप में जमशेदपुर शहर की कोमालिक बारी चैंपियन घोषित की गई हैं.

कोमोलिका का दमदार प्रदर्शन

कोमोलिका बारी टाटा आर्चरी एकेडमी की 19 वर्षीय तीरंदाज हैं. अंडर-21 आयु वर्ग के इस टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन करते हुए कोमोलिका ने दीपिका कुमारी की बराबरी कर ली है. कोमोलिका अंडर-18 और अंडर-21 आयु वर्ग के विश्व खिताब को जीतने वाली दूसरी खिलाड़ी हैं. इससे पहले इस खिताब को विश्व की नंबर वन तीरंदाज दीपिका कुमारी भी जीत चुकी हैं