गढ़वा में कोयल नदी के पुल पर अज्ञात वाहन की चपेट में आने से युवक की मौत, ग्रामीणों ने एनएच 75 किया जाम

गढ़वा : शनिवार की सुबह हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में युवक की जान चली गई। रेहला एनएच 75 के पास बेलचंपा गांव में कोयल नदी का पुल पार करने के दौरान अज्ञात वाहन ने युवक को अपनी चपेट में ले लिया। युवक की पहचान रंजीत कुमार चंद्रवंशी पिता सुरेश कुमार चंद्रवंशी के रूप में की गई है। वह बेलचंपा गांव का ही निवासी थी। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच 75 जाम कर दिया। घटना स्थल पर करीब एक घंटे तक हंगामा होता रहा। इस दौरान सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। इसमें स्कूली बच्चे भी फंसे रहे। सूचना के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं विरोध कर रहे लोगों से पुलिस अधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारियों ने लंबी वार्ता कर आंदोलन खत्म कराया।

लोगों ने कहा आए दिन होती हैं दुर्घटनाएं
मौके पर मौजूद लोगों की माने तो वाहन ने युवक को इतनी जोर से टक्कर मारी की वह करीब 200 मीटर दूर चला गया। घटना की सूचना जैसे ही मिली। युवक के परिजनों के साथ-साथ स्थानीय ग्रामीणों की भीड़ मौके पर पहुंच गई। आक्रोशित लोग वाहन चालक की यथाशीघ्र गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।लोगों ने कहा यहां आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। पुलिस अधिकारियों की ओर से आश्वासन दिया गया कि जल्द ही वह दोषी चालक को गिरफ्तार कर लेगी।

घटना के बाद मौके पर पहुंचे गढ़वा सदर थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने सरकारी प्रावधान के अनुसार मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। ग्रामीण इस पर सहमत नहीं हुए। प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ मुआवजे को लेकर फिर वार्ता हुई। इसमें परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया। गढ़वा सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमुद कुमार झा ने परिजनों को तत्काल दाह संस्कार के लिए 5000 रुपये उपलब्ध कराए । साथ ही उप विकास आयुक्त बात कर आपदा मद से प्रावधान के अनुसार मुआवजा देने पर सहमति जताई।

पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि पंकज पासवान ने जिला प्रशासन से मांग की कि बेलचंपा के एसआईएस चौक (चरमुहान ) और इसके आसपास आए दिन दुर्घटनाएं घटित हो रही है। ऐसे में स्पीड ब्रेकर बना दिया जाए। इसके साथ ही पुलिस चौकी बनाई जाए।थाना प्रभारी और प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा इसके लिए जिला प्रशासन और एनएचआई से बात की जाएगी।