पैट कमिंस नहीं यह स्टार बल्लेबाज होगा कप्तान, भारत से टी-20 सीरिज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के बाद भारत के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी-20 सीरिज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम के कप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड होंगे. 35 वर्षीय वेड ने अपने करियर में कुल 75 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 24.83 के औसत और 132.04 के स्ट्राइक रेट से 1038 रन बनाए हैं. भारत व ऑस्ट्रेलिया की सीरीज 23 अक्टूबर से शुरू हो रही है. पहला टी20 मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. इससे पहले वर्ल्ड कप का फाइनल 19 नवंबर को हो जाएगा. यह जानकारी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने एक बयान में दी है.

इसे भी पढ़ें : 7 बिल्डरों ने नहीं दी प्रोजेक्ट क्वार्टर रिपोर्ट, 5.25 लाख का फाइन

भारत से भिड़ने को लेकर बोले सीए के चीफ सेलेक्टर

चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा कि मैथ्यू वेड ने पहले भी टीम की कप्तानी की है. वह इस सीरीज में कमान संभालेंगे. साउथ अफ्रीका सीरीज में मार्श की तरह यह हमारे इंटरनेशनल एक्सपीरियंस में गहराई लाने का एक और शानदार अवसर है. भारत से उसकी घरेलू सरजमीं पर भिड़ना हमेशा एक बड़ी चुनौती होती है.

इसे भी पढ़ें : एनएच पर आमने-सामने भिड़े दो ट्रक, चालक के फंसे दोनों पैर, काटकर निकाला

जानें क्या है टी20 सीरिज का शेड्यूल

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज शेड्यूल की बात करें तो दूसरा मैच 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में होगा. 26 नवंबर को तीसरा मैच गुवाहाटी के मैदान पर आयोजित किया जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों की भिड़ंत नागपुर में होगी. यह मैच एक दिसंबर को खेला जाना है. वहीं, सीरीज का पांचवां और अंतिम मुकाबला तीन दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.

इसे भी पढ़ें : ‘गीता प्रेस’ के ट्रस्टी बैजनाथ अग्रवाल नहीं रहे, सीएम योगी ने जताया शोक

ऑस्ट्रेलिया की टी20 स्क्वॉयड

मैथ्यू वेड (कप्तान), स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, तनवीर सांघा, मैड शॉर्ट, एडम जम्पा.

इसे भी पढ़ें : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज