अमेरिका में भी खूब उड़े रंग-गुलाल : न्यूयॉर्क में लोगों ने खेली जमकर होली, भारतीय पकवानों का लिया आनंद

नई दिल्ली : होली की धूम देश देश ही नहीं बल्कि विदेश में देखने को मिला. न्यूयॉर्क के साउथ स्ट्रीट सीपोर्ट पर सात हजार से ज्यादा भारतीय और अमेरिकी लोगों ने मिलकर रंगों का त्योहार मनाया. हर कोई त्योहार के जश्न में डूबा नजर आया.

बाइडेन ने दी बधाई

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि 7000 से अधिक भारतीयों और अमेरिकियों ने न्यूयॉर्क में साउथ स्ट्रीट सीपोर्ट पर होली मनाई. राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी सोमवार को होली की शुभकामनाएं दीं.

बाइडेन ने सोशल मीडिया पर बधाई संदेश में कहा कि दुनिया भर में लाखों लोग गुलाल और चमकीले रंगों के साथ वसंत के आगमन और होली का जश्न मना रहे हैं. जिल बिडेन और मैं रंगों के त्योहार को बड़े उत्साह के साथ मनाने वाले सभी लोगों को शुभकामनाएं देते हैं.

एंटनी ब्लिंकन ने भी होली की बधाई दी

वहीं, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने भी होली की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, अमेरिका और दुनिया भर में होली मनाने वालों को शुभकामनाएं. रंगों का त्योहार इस मौसम में आपके लिए खुशियां और स्नेह लेकर आए.

बॉलीवुड सॉन्ग पर थिरके लोग

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने भारत की सांस्कृतिक और पाक विविधता पर प्रकाश डालते हुए एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) पहल का प्रदर्शन करके उत्सव को विशेष बना दिया. साउथ स्ट्रीट सीपोर्ट पर उत्साह का माहौल था. यहां लोग एक दूसरे से गले मिलते नजर आए. उन्होंने एक-दूसरे को रंगों से सराबोर किया और बॉलीवुड संगीत और ढोल की थाप पर जमकर डांस भी किया.

भारत के महावाणिज्य दूतावास ने भारतीय व्यंजनों की भी व्यवस्था की थी. यहां जो चीज सबसे ज्यादा पसंद की जा रही थी वह थी इंडियन मॉनसून मालाबार कॉफी. हर कोई इस कॉफ़ी का आनंद ले रहा था. इसके अलावा, लोगों ने बाजरे की कुकीज़ और चॉकलेट का भी आनंद लिया.

इसे भी पढ़ें: हुक्का बार में पकड़े गए बिग बॉस विनर मुनव्वर फारुकी, छापेमारी के बाद उठा ले गई मुंबई पुलिस