एयरपोर्ट कंट्रोलर की हत्या का खुलासा : कार बैक करने के विवाद में हुई थी हत्या

रांची: बिरसा मुंडा एयरपोर्ट में कंट्रोलर के पद पर तैनात सोनू मरांडी की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक सोनू की हत्या कार बैक करने के विवाद में पीट पीटकर हुई थी. हत्या के आरोपी अमन चंद्र उर्फ सूरज को पुलिस ने हजारीबाग से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पर हत्या का मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. दरअसल पूरी घटना 28 मई की है, जब एयरपोर्ट कंट्रोलर सोनू मरांडी घर लौट रहे थे. तभी खुखमा टोली में विपरीत दिशा से चार पहिया वाहन में आरोपी अमन भी आ रहा था.

दोनों की कार आमने सामने हो गई. कंट्रोलर ने आरोपी से कार को पीछे करने का आग्रह किया. यह भी कहा कि वह थोड़ा पीछे कर लेगा तो जाम नहीं लगेगी और निकल जाएगा. इतना सुनते ही आरोपी भड़क गया और गाली गलौज के साथ कंट्रोलर के साथ मारपीट शुरू कर दी. कंट्रोलर की लात घूंसो से पिटाई की गई.

इस घटना में कंट्रोलर के सिर पर गंभीर चोट लगी और वे अचेत होकर सड़क पर गिर गए. जिसके बाद आरोपी कार को पीछे कर भाग निकला. सड़क पर अचेत पड़े कंट्रोलर के परिजनों को जब इसकी सूचना दी गई तो आनन फानन में उनको आर्किड अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसके बाद इलाज के दौरान मंगलवार (31 मई ) देर रात को इलाज के दौरान कंट्रोलर सोनू मरांडी की मौत हो गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए एयरपोर्ट थाना पुलिस ने हत्या के आरोपी को हजारीबाग से गिरफ्तार कर लिया.

हत्या का मामला दर्ज: बता दें कि मारपीट की घटना की जानकारी मिलने के बाद एयरपोर्ट थाने की पुलिस मौके पर पहुंची थी.आसपास के लोगों ने पुलिस घटना की जानकारी दी थी. जिसके बाद मामले में आरोपी के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया गया था. इसी बीच 31 मई की रात कंट्रोलर की मौत हुई तो फिर पुलिस ने हत्या की प्राथमिकी दर्ज की. पुलिस ने आरोपी के हजारीबाग स्थित घर पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.