टाटानगर रेलवे स्टेशन में चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त फिसला महिला यात्री का पैर, महिला पुलिसकर्मियों ने अपनी जान पर खेलकर यात्री की जान बचाई

जमशेदपुर: टाटानगर रेलवे स्टेशन में जांबाज महिला पुलिसकर्मियों ने अपनी जान पर खेलकर एक महिला यात्री की जान बचाई है. दरअसल, टाटानगर रेलवे स्टेशन में चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान महिला यात्री का पैर फिसल गया और वह ट्रेन के नीचे गिरने लगी थी. तभी प्लेटफॉर्म पर तैनात आरपीएफ महिला आरक्षी ने अपनी जान जोखिम में डाल कर महिला यात्री की जान बचाई. घटना शुक्रवार की शाम की है, जहां टाटानगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नबंर- 4 पर बड़बिल से हावड़ा जा रही जनशताब्दी एक्सप्रेस के खुलने के बाद महिला यात्री विनीता कुमारी ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करने लगी. इस दौरान उसके हाथों में बैग होने के कारण वह चलती ट्रेन में चढ़ने में अपना बैलेंस नहीं बना पाई और गिरने लगी प्लेटफॉर्म में मौजूंद आरपीएफ की महिला जवान पुष्पा महतो और शालू सिंह ने दौड़कर महिला यात्री को लाइन पर गिरने से बचा लिया.

बताया जा रहा है कि वहां मौजूद महिला आरपीएफ के जवानों ने चलती ट्रेन पर चढ़ने से पहले महिला यात्री को रोका था, लेकिन वह नहीं मानी. हालांकि आरपीएफ महिला आरक्षी की बहादुरी से एक बड़ा हादसा होने से बच गया और आरपीएफ महिला जवानों के कारण महिला यात्री ट्रेन के नीचे आने से बच गई. रेलवे की ओर लोगों को लगातार जागरूक किया जाता है कि चलती ट्रेन में चढ़ने और उतरने का प्रयास ना करें. बावजूद यात्री जान जोखिम में डाल कर चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करते हैं.