कमल भूषण के हत्यारों को झारखंड पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से किया गिरफ्तार

रांची: कारोबारी कमल भूषण के हत्याकांड में शामिल चार आरोपियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर शिवकुमार, कर्मवीर सिंह ने एसीपी अतर सिंह और झारखंड पुलिस की टीम के साथ हुए ज्वाइंट ऑपरेशन में हत्या में शामिल डब्लू कुजूर, राहुल कुजूर, ख्वाहिश अदनान और मुनव्वर अफिक को गिरफ्तार किया है. वहीं कमल भूषण हत्याकांड में अभी भी दो आरोपी फरार चल रहे हैं. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के अनुसार हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद चारों गाजीपुर में अपना ठिकाना बनाए हुए थे.

इसी दौरान झारखंड पुलिस को यह सूचना मिली की चारों अपराधी दिल्ली की तरफ निकले हैं. जिसके बाद स्पेशल सेल से मामले में मदद मांगी गई. आखिरकार दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की मदद से चारों धर दबोचे गए. उनकी बेटी से प्रेम विवाह करने वाला उनका दमाद राहुल कुजूर भी शामिल था. दिल्ली से राहुल कुजूर की भी गिरफ्तारी हुई है. हत्या मामले में कमल भूषण के दामाद राहुल कुजूर, समधी डब्लू कुजूर, समधन सुशीला और डब्लू कजूर के भाई छोटू कुजूर नामजद आरोपित हैं. गिरफ्तार अपराधियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है. कमल भूषण के दमाद राहुल कुजूर ने बताया है कि उसे डर था कि कमल भूषण उसकी हत्या करवा देंगे. इसीलिए उसने अपने पिता, चाचा और तीन अपराधियों के साथ मिलकर कमल भूषण को ठिकाने लगाने की साजिश रची थी, जिसमें वह कामयाब भी हुए.

हालांकि अभी यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि कमल भूषण की हत्या की साजिश में उनकी बेटी यामिनी शामिल है या नहीं. गिरफ्तार अपराधियों को लेकर रांची पुलिस दिल्ली से निकल चुकी है. अपने ही एकलौती बेटी के पति के साजिश में फंस कर मारे गए बिल्डर कमल भूषण अपनी इकलौती बेटी यामिनी की शादी किसी आईएएस अधिकारी से करना चाहते थे. बेटी की शादी की उम्र हो गई थी इसलिए वे उसके लिए लड़का भी ढूंढ रहे थे, लेकिन इसी बीच पिछले साल मई महीने में उनकी बेटी यामिनी राहुल कुजूर के साथ घर से भाग गई. इसके बाद और उसके साथ मंदिर में प्रेम विवाह कर लिया। प्रेम विवाह करने के बावजूद कमल भूषण अपनी बेटी को घर वापस आना चाहते थे, इसके लिए उन्होंने हर जतन किए लेकिन बेटी घर वापस नहीं लौटी।

दोनों परिवारों के बीच दुश्मनी इतनी बड़ी कि आखिरकार सोमवार को दिन दहाड़े बीच सड़क कमल भूषण की गोली मारकर हत्या कर दी गई। कमल भूषण की बेटी यामिनी भी पुलिस के हिरासत में है. बीते 31 मई को अपराधियों ने ताबड़तोड़ कमल भूषण की गोली मारकर हत्या कर दी थी. रातू रोड में जिस वक्त कमल भूषण की गोली मारकर हत्या की गई उस वक्त सैकड़ों लोग मौके पर मौजूद थे, लेकिन दोनों अपराधियों के हाथ में हथियार देखने के बाद किसी की भी हिम्मत नहीं हुई कि दोनों अपराधी को पकड़ें. इस वजह से अपराधी आसानी से हथियार का भय दिखते हुए वहां से भाग निकले थे.