ड्राइवर को बस चलाते हुए आया हार्ट अटैक, फिर भी 60 से अधिक यात्रियों की बचाई जान  

बालेश्वर:  बस चला रहे एक चालक की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी, लेकिन उसने अपनी मौत से पहले बस को समय रहते रोक दिया. इस तरह 60 से अधिक यात्रियों की जान बचा दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. यह हृदय विदारक घटना ओडिशा के बालेश्वर जिले में मंगलवार को घटी.

बताया गया कि यह घटना बालेश्वर जिले के पातापुर छक में तड़के हुई. पुलिस ने बताया कि पश्चिम बंगाल से पर्यटकों को लेकर यह बस बालेश्वर जिले के पंचलिंगेश्वर मंदिर जा रही थी. इसी बीच उसके चालक को दिल का दौरा पड़ा.

जैसे ही चालक को दर्द महसूस हुआ, उसने बस सड़क किनारे खड़ी कर दी और वह बेहोश हो गया. बस चालक शेख अख्तर की हालत से घबराये यात्रियों ने स्थानीय पुलिस को बुलाया. बस चालक को पुलिस नजदीकी नीलगिरि उपसंभागीय अस्पताल ले गयी. वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

मौके पर अमित दास नामक एक यात्री ने बताया कि चालक की अचानक तबीयत खराब हो गयी और उन्होंने बस रोक दी. अमित के अनुसार बस को सड़क के किनारे खड़ी करने के तुरंत बाद चालक बेहोश हो गया. स्थानीय लोग और पुलिस उन्हें अस्पताल ले गये जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. यात्रियों एवं स्थानीय लोगों ने चालक की इस सूझबूझ की प्रशंसा की.