पलामू के मलय नदी की तेज धार में बह गई बाइक, ग्रामीणों ने रस्सी के सहारे युवक का किया रेस्क्यू

पलामूः जिला के खामडीह में मलय नदी की तेज धार में बह रहे युवक का ग्रामीणों ने रस्सी के सहारे रेस्क्यू किया. युवक बाइक के साथ नदी पर बना छलका से पार कर रहा था, तभी वो पानी की धार में बहने लगा. आसपास के ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाते हुए पानी में कूदकर उसकी जान बचाई.

पलामू के ग्रामीणों ने बहादुरी दिखाते हुए एक युवक की जान बचाई. युवक नदी की तेज धार में बाइक समेत बह रहा था, ग्रामीणों ने बहादुरी दिखाते हुए युवक को रस्सी के सहारे रेस्क्यू किया. पलामू में पिछले दो दोनों के बारिश के बाद सभी नदियां उफान पर है. यह घटना पलामू के सतबरवा थाना क्षेत्र के खामडीह गांव की है. जानकारी के अनुसार लेस्लीगंज के सेहरा गांव का युवक बाइक से मेदनीनगर से खामडीह होते हुए अपने घर जा रहा था. खामडीह में वह मलय नदी पर बने छलका को बाइक से पार कर रहा था, इसी क्रम में वह बाइक समेत नदी में चला गया.

पानी की तेज धार में युवक बहते हुए करीब 50 मीटर तक चला गया था. मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने शोर मचाया, जिसके बाद आसपास के ग्रामीण जमा हुए. करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने रस्सी के सहारे युवक का रेस्क्यू किया और उसे नदी की तेज धार से बाहर निकाला. बाद में ग्रामीणों ने उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जिसके बाद युवक अपने घर चला गया. लेकिन नदी की तेज धार में युवक की बाइक बह गई.

हुआ, उसी छलका पर साल 2020 की बरसात में दूल्हा-दुल्हन समेत छह लोग नदी की तेज धार में बह रहे थे. उस दौरान भी खामडीह के ग्रामीणों ने बहादुरी दिखाते हुए सभी की जान बचाई थी.