लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा बीजेपी की थोपी गई बेरोजगारी है : खड़गे

नई दिल्ली : कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा थोपी गई बेरोजगारी है. उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2 करोड़ नौकरियां देने की गारंटी हमारे युवाओं के दिलों में एक बुरे सपने की तरह गूंजती है.

कांग्रेस प्रमुख ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक लंबी पोस्ट में कहा, “इन लोकसभा चुनावों में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है, जो भाजपा द्वारा थोपी गई है. हमारे युवा नौकरी खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, और हम एक जनसांख्यिकीय दुःस्वप्न की ओर देख रहे हैं.” उन्होंने कहा, “भारत के प्रमुख संस्थानों-आईआईटी और आईआईएम का मामला लें, 12 आईआईटी में हमारे लगभग 30% छात्रों को नियमित प्लेसमेंट नहीं मिल रहा है. 21 आईआईएमएस में से केवल 20% ही अब तक ग्रीष्मकालीन प्लेसमेंट पूरा कर सके हैं. यदि आईआईटी और आईआईएम में यह स्थिति है तो कोई भी कल्पना कर सकता है कि भाजपा ने देश भर में हमारे युवाओं का भविष्य कैसे बर्बाद कर दिया है.

खड़गे ने कहा, ”2 करोड़ नौकरियां देने की ‘मोदी की गारंटी’ हमारे युवाओं के दिल और दिमाग में एक बुरे सपने के रूप में गूंजती है.” उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की तरह उनकी पार्टी झूठे वादे नहीं करती.

ये भी पढ़ें : पतरातू में फंदे से झूलता मिला सफाई कर्मचारी का शव, इलाके में सनसनी